बाग ठेकेदार के खिलाफ प्रदर्शन


मंडी धनौरा: पुलिस भर्ती की तैयारियों के लिए दौड़ लगाने वाले चार युवको को बाग के ठेकेदार ने गोली मारकर घायल कर दिया। बाग के ठेकेदार ने युवको पर भी अपने उपर गोली चलाने का आरोप लगाते हुए एक दर्जन युवको को नामजद कराया है। गुस्याएं युवको के परिजनो ने ढाई घंटे सड़क मार्ग जाम कर विरोध प्रर्दशन किया। पुलिस ने युवको के परिजनो की तहरीर पर बाग के ठेकेदार व उसके अन्य तीन साथियों को नामजद कराया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार थाना बछरायूं क्षेत्र के गांव देहरी बुर्जुग निवासी विकास पुत्र सुखवीर सिंह, नकुल पुत्र राजपाल सिंह, गोविन्द पुत्र शेर सिंह निवासी गांव देहरी बुर्जुग तथा परम सिंह पुत्र फूल सिंह निवासी गांव नवाबपुरा भूड़ पुलिस भर्ती की तैयारियों के लिए ढयोटी मोढ़ से आजमपुर नहर के पुल तक कच्चे रास्ते पर रोजाना सुबह-सुबह दौड़ लगाते थे।

युवको के परिजनो ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाते हुए कहा कि रविवार को चारो युवक दौड़ लगाकर आजमपुर पुल से वापस लौट रहे थे कि रोहताश पुत्र पूरन सिंह के बाग के सामने रास्ते पर नौसाद पुत्र नफीस निवासी बछरायूं सामने दो नाली लाईसेंसी बंदूक अपने तीन साथियों के साथ तमंचे हाथ में लिए खड़े थे सामने से आ रहे चारों युवको पर नौशाद ने अपनी लाईसेंसी बंदूक से जान से मारने की नियत से फायर झोंक दिया जिससे चारो युवक गंभीर रूप से घायल हो गये। जिन्हे उपचार के लिए सरकारी अस्पताल में भर्ती कराया गया। गुस्याएं युवको के परिजनो ने ढाई घंटे तहसील के सामने धनौरा-गजरौला मार्ग जाम कर विरोध प्रर्दशन किया।

सड़क जाम करने वालों में रकम सिंह ठेकेदार, छोटू, गौतम सिंह,बिजेन्द्र सिंह,रवि कुमार, परवेन्द्र सिंह,सुनील कुमार,सहदेव सिंह, अकुल, सचिन कुमार, जोगिन्द्र सिंह, दीपक कुमार, अशोक, परम सिंह, मोनू, यशपाल सिंह, गोविन्दा, ओमपाल सिंह, चन्द्रो ब्र हमवती, मुन्नी, हेमवती, राजपाली, मिथलेश, कमलेश, माया देवी, राजपाल आदि मौजूद थे। पुलिस ने युवको के परिजनो की तहरीर पर बाग के ठेकेदार सहित चार लोगो को नामजद किया है। दूसरी और बाग के ठेकेदार ने थाने में तहरीर देकर आरोप लगाते हुए कहा कि युवक रोजाना बाग से आम तोड़ते थे तथा रविवार को भी युवको ने बाग से आम तोड़े थे तथा विरोध करने पर मुझे गोली मार कर घायल कर दिया। पुलिस ने बाग के ठेकेदार की तहरीर पर एक दर्जन युवको को नामजद कर विवेचना शुरू कर दी है।

– परविन्दर सिंह