डीएम ने सुनी जनसमस्याएं


खुर्जा: जिलाधिकारी डॉ0 रोशन जैकब ने शुक्रवार को नगर के नगर पालिका परिषद परिसर में अपना शहर शिविर के आयोजन मेें पहुॅच कर नागरिकों की विद्युत, पानी, सड़क एवं नगरीय सुविधाओं की समस्याओं को सुना व उनका मौके पर निस्तारण किया। शिविर में सेवानिवृत्त कर्मचारियों के वकायों का भुगतान न करने तथा मृतक कर्मचारी के वारिस की पत्नी की पेंशन को स्वीकृत न किये जाने की शिकायत को गंभीरता से लेते हुए जिलाधिकारी ने सेवानिवृत्त लिपिक महेश कुमार जिसने अभी तक अपना चार्ज सेवानिवृत्त होने के उपरान्त नहीं दिया है, उसके विरूद्ध एफआईआर दर्ज करने के आदेश दिये तथा नगर पालिका में कार्यरत लिपिक बिजेन्द्र सिंह एवं शाहिद एवं मनीष का वेतन अग्रिम आदेशों तक रोके जाने के आदेश भी दिये।

जिलाधिकारी की अध्यक्षता में आयोजित अपना शहर शिविर में फरियादियों की भारी भीड़ ने शिकायतकर्ताओं की समस्याओं का संज्ञान लेते हुए उन्होंने नगर को साफ सुथरा रखने के लिए जनता से सहयोग की अपेक्षा की। उन्होंने उपस्थित नागरिकों से कहा कि आप सभी नगर के मूल निवासी है और विभिन्न समस्याओं से आपको जुझना पडता है। इसलिए समस्याओं के निस्तारण में सहयोग करें और नगर में सफाई व्यवस्था में अपना सहयोग प्रदान करें। जिलाधिकारी के समक्ष फरियादियों द्वारा सड़कों के मध्य विद्युत के पोल सड़क से कूड़ा न उठाने की समस्याओं से संबंधित प्रार्थना पत्रों का निस्तारण विद्युत विभाग के अभियन्ता को निर्देशित करते हुए विद्युत पोल सिफ्ट करने के निर्देश दिये तथा नगर पालिका को सड़कों से दैनिक रूप से कूड़ा हटाने के निर्देश दिये।

लाशिमशान के रास्ते पर लाईट लगाये जाने एवं नगर में विद्युत व्यवस्था को सुचारू रूप से आपूर्ति कराने एवं खुर्जा जंक्शन रोड पर स्ट्रीट लाईट लगाये जाने के निर्देश दिये गये। व्यापार मण्डल द्वारा सुरक्षा की दृष्टि से कॉलोनी में गेट लगाये जाने की समस्या से जिलाधिकारी को अवगत कराया। नगर पालिका द्वारा बताया गया कि नालों की सफाई के लिए पॉकलेन मशीन प्राप्त हो गई है, जिलाधिकारी ने नालों की युद्ध स्तर पर सफाई करने के निर्देश दिये। सड़कों के अण्डरग्राउण्ड पानी की पाईप लाईन क्षतिग्रस्त होने पर सड़क टूटने की शिकायत पर जिलाधिकारी ने जल निगम के अभियन्ता को पाईप लाइन की मरम्मत करने के निर्देश दिये।जिलाधिकारी ने नगर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए पुलिस विभाग के अधिकारियों को मौके पर आदेश दिये। उन्होंने शिकायत के आधार पर कई पत्रावली शिविर के आयोजन के समय प्रस्तुत करने के निर्देश के साथ ही उन पर कार्यवाही करने हेतु आदेश पारित किये।

– आरिफ चौहान