अवैध खनन में पांच वाहन सीज


महोबा: पुलिस अधीक्षक अनीस अहमद अंसारी के निर्देश पर चलाए जा रहे अभियान के तहत विभिन्न थानों कोतवाली की पुलिस ने वांछित अपराधियों को गिरफ्तार किया। वहीं महोबकंठ पुलिस ने एक युवक को शराब के साथ दबोचा। यूपी 100 ने भी सक्रियता दिखाई और अवैध खनन की सूचना मिलने पर पांच मौरंग लदे वाहनों को पकड़ा। खाकी के अभियान से आरोपियों व खनन माफियाओं में हड़कंप मचा हुआ है।थाना पनवाड़ी क्षेत्र के नदी घाटों में हो रहे अवैध खनन की सूचना किसी ने यूपी 100 को दी।

इसे गंभीरता से लेते हुए पीआरवी 1268 के कमांडर हेड कांस्टेबिल हरि सिंह, रामकरन व पायलट कोमल सिंह ने नदी के घाट में छपामारी की और यहां मौरंग से लदे तीन ट्रक व दो ट्रैक्टर पकड़े। इन्हें थाने लाकर खड़ा कराया गया। पनवाड़ी पुलिस ने सभी वाहनों को सीज कर इसकी सूचना खनिज विभाग को दी है। इसे लेकर माफियाओं में हड़कंप मचा रहा। उधर थाना महोबकंठ के थानाध्यक्ष उमापति मिश्रा ने मुखबिर की सूचना पर मनकी गांव में छापा मारा और यहां से आरोपी नारायण अनुरागी पुत्र श्रीपत को पकड़ा। इसके पास से पुलिस ने 48 क्वार्टर मप्र की निर्मित देशी शराब बरामद की। आरोपी का आबकारी अधिनियम के तहत चालान किया गया है। वहीं खन्ना पुलिस ने मारपीट के मामले में वांछित चल रहे फूलचंद्र कुशवाहा पुत्र मुन्नू, वृंदावन पुत्र मुन्ना निवागण अकबरई को कबरई तिराहा से गिरफ्तार किया।

शहर कोतवाली के केपी सिंह ने शहर के परमानंद तिराहा से वांछित आरोपी हर्ष प्रताप सिंह पुत्र भगवान सिंह निवासी बजरंग चौक सुभाषनगर तो वहीं कबरई एसएचओ बलजीत सिंह ने दुष्कर्म के आरोपी राजा अहिरवार पुत्र टीकाराम निवासी पहरा थाना कबरई को गिरफ्तार किया। सभी आरोपियों को जेल भेजा गया है।

– रितुराज राजावत