दहेज की खातिर विवाहिता की हत्या


शिकारपुर: अहमदगढ़ थाना क्षेत्र के गांव खखूडा का सनसनी खेज मामला दहेजी दानव पति मोहित ने अपनी ही पत्नी पूजा उम्र 24 वर्ष की सोते हुये गला घोंटकर हत्या कर दी पति पत्नी में आपसी तालमेल नहीं बन रहा था जिसे लेकर दोनों में विवाद चल रहा था एक साल पहले ही पूजा और मोहित की शादी बड़े ही धूमधाम से थाना बीबी नगर के गांव चितसोना अलीपुर निवासी इंद्रपाल सिंह की बेटी के साथ हुई थी मृतका के पिता ने बताया है कि शादी में हैशियत के अनुसार दान दहेज दिया गया था ।

लेकिन इस शादी से मोहित खुश नहीं था मृतिका पूजा के पिता इंद्रपाल सिंह ने आरोप लगाया है कि मेरी बेटी को इन दहेजी दानवों ने दहेज़ की खातिर गला घोंटकर मार डाला इस घटना से गांव में मचा हड़कंप परिजनों का रोरो कर बुरा हाल बेटी के पिता ने बताया है कि मोहित मेरी बेटी व् मुझसे दहेज में चार पहिये की कार की मांग कर रहा था लेकिन मेरे बस की बात नही थी पिछले कई महीने से मोहित मेरी बेटी पर कार का दबाब बना रहा था उसी बात को लेकर परेशान कर रहा था। लेकिन शुक्रवार रात्रि को मोहित ने अपनी पत्नी की हत्या कर दी।

इस घटना की पुलिस को सूचना मिलते ही गांव में पहुँची पुलिस और शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम को भेजा वही पति मोहित को पुलिस ने पकड़कर हिरासत में ले लिया मायके वालों को किसी प्रकार सूचना मिलते ही मृतिका के परिजन थाना अहमदगढ़ पहुँचे और बेटी की हत्या और दहेज की चार लोगों के खिलाफ नाम दर्ज तहरीर दी है। प्रभारी निरीक्षक भूपेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि दोषियों के खिलाफ जांच कर उचित कार्यवाही की जायेगी।

– शिव कुमार शर्मा