पूर्व जज ने बिजली कर्मियों पर गोली चलाई


पूर्व न्यायाधीश बिजली कटौती से परेशान होकर हरियाणा विद्युत बोर्ड के कर्मचारियों पर गोली चला दी जो ट्रांसमिशन लाइन ठीक कर रहे थे।  पुलिस ने बताया कि सिविल लाइन्स इलाके की यह घटना में किसी को कुछ नहीं हुआ।  एसीपी मनीष सहगल ने कहा, ”आरोपी ए के राघव ने दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम लिमिटेड (डीएचबीवीएन) के कुछ टेक्नीशियन और लाइनमैनों पर गोली चला दी।”

उन्होंने कहा कि प्राथमिकी दर्ज कर ली गयी है और पूर्व न्यायिक मजिस्ट्रेट पर हत्या के प्रयास का मामला दर्ज कर लिया गया है। एसीपी ने कहा, ”उन्होंने कुछ गोली हवा में चलाईं और चार कर्मचारियों की तरफ। गोलियां एक ट्रैक्टर ट्रॉली और उसके टायर में लगीं।” डीएचबीवीएन के अधीक्षण अभियंता नवीन शर्मा ने कहा कि मौके पर आठ से दस टेक्नीशियन और लाइनमैन थे।

यह जगह पुलिस आयुक्त और उपायुक्त के आवासों के करीब है। उन्होंने बताया, ”सेवानिवृत्त न्यायाधीश ने उस समय गोली चलाईं जब कर्मचारी इलाके में बिजली के तार बदल रहे थे।” शर्मा ने कहा, ”न्यायपालिका में ऐसे महत्वपूर्ण पद पर काम कर चुके व्यक्ति की तरफ से इस तरह का कृत्य अस्वीकार्य है। घटना के फौरन बाद सिविल लाइन्स पुलिस में लिखित शिकायत की गयी।” अधीक्षण अभियंता ने इलाके में किसी तरह की बिजली कटौती की बात से इनकार किया है।