गोरखपुर : BRD मेडिकल कॉलेज के डॉ. कफील खान को NICU पद से हटाया


गोरखपुर के बीआरडी अस्पताल में 64 बच्चों की मौत के बाद अब अस्पताल प्रशासन के खिलाफ कार्रवाई शुरू हो गई है। बीआरडी अस्पताल के प्रिंसिपल को शनिवार को निलम्बित करने के बाद आज अस्पताल के सुपरिंटेंडेट और वाइस प्रिंसिपल डॉक्टर कफील खान को सभी ड्यूटी से हटा दिया गया है।


बात दें कि डॉक्टर कफील खान बीआरडी अस्पताल में इंसेफेलाइटिस विभाग के इंचार्ज थे। साथ ही उनके पास कॉलेज के वाइस प्रिंसिपल और अस्पताल अधीक्षक भी जिम्मेदारी थी। हालांकि, अभी तक कफील खान को हटाने की कारण नहीं बताया गया है।

जबकि इससे पहले शनिवार को सोशल मीडिया में ये खबरें आई थीं कि कफील खान ने अस्पताल में ऑक्सीजन खत्म होने के बाद उसके इंतजाम की हर मुमकिन कोशिश की। कुछ मीडिया हाउस ने ये भी दावा किया कि कफील खान ने अपनी जेब से पैसा खर्च कर अस्पताल में गैस का इंतजाम कराया। साथ ही अपनी पहचान के डॉक्टरों से भी ऑक्सीजन का इंतजाम कराने की मदद ली।

परन्तु रविवार सुबह मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हॉस्पिटल विजिट के बाद ही कफील खान के खिलाफ एक्शन लिया गया। अस्तपाल का मुआयना करने के बाद सीएम योगी ने कहा था कि बच्चों की मौत के लिए दोषियों को किसी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।