फांसी पर लटका मिला विवाहिता का शव


शामली  : रेलपार मोहल्ले में एक विवाहिता का फांसी लगा शव मिलने से सनसनी फैल गई। सूचना पर पुलिस भी मौके पर पहुंची और शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भेज दिया। पुलिस ने मामले की सूचना मृतका के परिजनों को दे दी है। दंपत्ति के बीच पिछले काफी समय से कलेश चल रहा था। शहर के मोहल्ला रेलपार निवासी प्रदीप की शादी चार साल पहले मेरठ निवासी समय सिंह की बेटी किरण के साथ हुई थी। शादी के बाद से ही दंपत्ति को कोई संतान नही हुई थी। बताया जाता है कि पिछले कुछ समय से दंपत्ति के बीच कलेश चल रहा था।

करीब दस दिन पूर्व विवाहिता ने पति के खिलाफ थाना आदर्श मंडी में शिकायत भी की थी, लेकिन पुलिस ने मामले में दंपत्ति को एक साथ बैठाकर फैसला करा दिया था। बुधवार की सुबह करीब १२ बजे विवाहिता किरण घर पर अकेली थ्ज्ञी, जबकि उसका पति प्रदीप, जेठ बिट्टू और जेठानी ममतेश घर से बाहर थे। करीब ११ बजे जब जेठानी ममतेश खेत से घर पर लौटी, तो कमरे में किरण का फांसी पर झूलता शव देखकर उसके होश उड़ गए।

जेठानी ने मामले की सूचना परिजनों और मोहल्ले के लोगों को दी। सूचना पर पहुंचे परिजनों ने शव को फंदे से नीचे उतार लिया। बाद में घर के सभी सदस्य पुलिस कार्रवाई के डर से मौके से फरार हो गए, जबकि जेठानी घर में ही मौज्ूद रही। सूचना पर थाना आदर्श मंडी पुलिस मौके पर पहुंची।

पुलिस ने मृतका के परिजनों को मामले की सूचना देते हुए शव को कब्जे में लेकर पीएम के लिए भिजवा दिया। थानाध्यक्ष आदर्श मंडी एमएस गिल ने बताया कि महिला की मौत के कारणों की पुष्टि के लिए शव को पीएम के लिए भेजा गया है। उन्होंने बताया कि परिजनों की तहरीर के आधार पर मुकदमा दर्ज कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

– (दीपक वर्मा)