मेट्रो का बोर्ड छात्र के सिर पर गिरा, मौत


लखनऊ: लखनऊ मेट्रो के काम में लापरवाही की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं हैं। पिछले दिनों कई बार शटरिंग गिरने से कई हादसे हो चुके हैं इसके बाद भी मेट्रो काम में लगे एल एंड टी की हीलाहवाली देखने को मिल रही है। ताजा मामला लखनऊ विश्वविद्यालय के पास स्थित काल्विन ताल्लुकेदार कॉलेज के पास का है। यहां स्कूल पढ़ने के लिए जा रहे एक 12वीं के छात्र के सिर के ऊपर मेट्रो की लापरवाही के चलते लोहे का बोर्ड गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। वहीं एक छात्र गंभीर रूप से घायल हो गया। मौके पर मौजूद मेट्रो काम में लगे कर्मचारियों ने दोनों दबे छात्रों को बाहर निकाला और विवेका नंद अस्पताल में भर्ती कराया। यहां एक छात्र का इलाज चल रहा है जबकि दूसरे छात्र के शव को पुलिस ने कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस पूरे मामले की पड़ताल कर रही है। वहीं घटना के बाद से कॉलेज के छात्रों में काफी आक्रोश है।

जानकारी के मुताबिक, हरदोई जिले के छोटा चौराहा महटवाना संडीला के रहने वाले एमएम अशहर का 17 वर्षीय बेटा शैयद मोहम्मद स्माइल सईद काल्विन ताल्लुकेदार कॉलेज में 12वीं का छात्र था। वह रोज की तरह सुबह परिवर्तन चौक होते हुए हनुमान सेतु के रास्ते कॉलेज पढ़ने के लिए साथी छात्र जईन खान के साथ जा रहा था। छात्र जैसे ही लखनऊ विवि के पास पहुंचा था कि सड़क किनारे लगा काफी वजनदार लोहे का बोर्ड एक भारी भरकम मशीन से टकराने के बाद छात्र के सिर पर गिर गया। इससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई। जबकि साथ चल रहा साथी घायल हो गया। इस घटना से हड़कंप मच गया। मौके पर मौजूद मेट्रो कर्मचारियों ने आनन-फानन में छात्रों को बाहर निकाला। सूचना मिलते ही हसनगंज पुलिस और महानगर पुलिस मौके पर पहुंची और सीमा विवाद में उलझ गई।

हालांकि महानगर पुलिस ने घायल छात्र को विवेकानंद अस्पताल में भर्ती कराया जबकि मृतक का शव कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। कोतवाली प्रभारी विकास पांडेय ने बताया कि मामले में आगे की कार्रवाई की जा रही है। वह पढ़ने के लिए घर से आया था लेकिन उसे क्या पता था कि उसका कॉलेज में आज आखिरी दिन है। ये कहकर छात्र के घरवालों का रो-रो कर बुरा हाल था वहीं कॉलेज के अन्य छात्रध्छात्राओं के भी गम के आंसू थमने का नाम नहीं ले रहे थे। कॉलेज जाते समय हुई छात्र की मौत के बाद छात्रों में काफी आक्रोश व्याप्त है। वहीं छात्र की मौत की खबर मिलते ही उसके घर में कोहराम मचा हुआ है।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.

Send this to a friend