वाराणसी से वड़ोदरा के बीच नई ट्रेन आज से


वाराणसी: प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के संसदीय क्षेत्र वाराणसी और उनके गृह राज्य गुजरात के बीच एक नई साप्ताहिक रेलगाड़ी आज से शुरू होने जा रही है। श्री मोदी ने 2014 लोकसभा चुनाव में वाराणसी और वड़ोदरा से जीत हासिल की थी हालांकि बाद में उन्होंने वड़ोदरा की बजाय वाराणसी को अपना संसदीय क्षेत्र चुना था।

बनारस हिन्दू विश्वविद्यालय (बीएचयू) के संस्थापक महामना मदन मोहन मालवीय के नाम से इस ट्रेन को कल वाराणसी से हरी झंडी दिखा कर रवाना किया जाएगा। महामना एक्सप्रेस के नाम से यह दूसरी रेलगाड़ी होगी। इससे पहले इसी नाम से एक ट्रेन वाराणसी और नई दिल्ली के बीच संचालित की जा रही है।

रेलवे सूत्रों ने आज यहां बताया कि नयी ट्रेन वाराणसी कैंट रेलवे स्टेशन से चलकर इलाहाबाद में झूंकी, जबलपुर, इटारसी, भुसावल,जलगांव और सूरत के रास्ते वड़ोदरा पहुंचेगी। वाराणसी से यह गाड़ी हर शुक्रवार छह बजकर 15 मिनट पर छूटेगी और रविवार सुबह वड़ोदरा पहुंचेगी। वड़ोदरा से यह ट्रेन बुधवार को रवाना होगी। ट्रेन में एसी फस्र्ट का एक कोच, एसी सैकेंड के दो कोच, आठ शयनयान,चार सामान्य Ÿोणी के डिब्बों के अलावा एक पेंट्री कार और दो गार्ड ब्रेक यान होंगे। ट्रेन में एसी थ्री टियर का कोई कोच नहीं है।