प्रधानमंत्री की योजनाओं से गरीबों के लिए खुले बैंकों के दरवाजे : मनोज सिन्हा


गाजीपुर : रेल राज्यमंत्री मनोज सिन्हा ने आज कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार के तीन साल के कार्यकाल में देश से गरीबी समाप्त किये जाने कि नींव रखी जा चुकी है। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अपने आदर्श पण्डित दीन दयाल उपाध्याय के शताब्दी समारोह के अवसर पर पार्टी की विचारधारा को जन-जन तक पहुंचाने के लिए दो दिवसीय(10 और 11 मई) अभियान के दौरान बिरनो सेक्टर में अपने प्रवास पर आये थे।

इस दौरान श्री सिन्हा ने कहा कि कांग्रेस केवल गरीबी हटाओ का नारा भर देती रही, जबकि गांव का गरीब किसान बैंक की देहरी तक जाने की हिम्मत नहीं उठा पाता था। वहीं आज गरीबों के लिए बैंक के दरवाजे पूर्ण रूप से खुल गए हैं। बैंक खुद गरीब किसानों के घर तक जाने को मजबूर हुए हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री जनधन योजना, बीमा योजना, अटल पेंशन योजना समेत किसान फसल बीमा योजना किसानों की आय दोगुनी करना केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं में शामिल है।

श्री सिन्हा ने कहा कि पण्डित दीनदयाल उपाध्याय के नीतियों पर चलकर भाजपा आज देश में सबसे बड़ी पार्टी बन चुकी है। यह सफलता पण्डित जी के बताये गए मार्गों के अनुसरण से ही प्राप्त हो सका है। उन्होंने कहा कि अटल सरकार के कार्यकाल में देश की आधारभूत संरचना के साथ ही राष्ट्र कि प्रतिष्ठा में नया आयाम स्थापित हुआ है। वर्तमान केंद्र एवं राज्य की सरकार में गांव, गरीब, किसान, नौजवान और महिलाओं का हित ही भाजपा का मुख्य उद्देश्य है।

– (वार्ता)