ठेकेदार पर एफआईआर की तैयारी


गुलावठी: नगर वासियों व यातायात व्यवस्था के लिए नासूर बन चुके सैदपुर रोड पर खोदे गए गड्ढों को न भरने से गुस्साए पीडब्ल्यूडी विभाग ने संबंधित कंपनी के ठेकेदार के खिलाफ एफआईआर करने का निर्णय लिया है। एक प्राईवेट फोन कंपनी की केबल लाईन सुधारने या बिछाने के लिए खोदे गए गहरे गड्ढों के कारण अन्डर ग्राउंड बिछी पानी की पाईप लाईन तथा बीएसएनएल फोन की लाईन कई जगह क्षतिग्रस्त हो गई जिससे न केवल यातायात प्रभावित हो रहा है बल्कि सड़क के आसपास रहने वाले नागरिकों के लिए भी यह गड्ढे नासूर बन चुके हैं।

चर्चा है कि बीएसएनएल द्वारा इन गड्ढों को भरने का ठेका दिया है। पीडब्ल्यूडी के एक उच्चाधिकारी ने बताया कि सर्वे में पाया गया है कि उक्त कंपनी ठेकेदार की लेबर द्वारा तोड़फोड़ के दौरान काली सड़क को कई जगह से क्षतिग्रस्त किया है। कई बार सूचित करने के बाद भी ठेकेदार ने कोई ध्यान नहीं दिया अतः परेशान होकर अब उन्हें थाने में एफआईआर करानी पड़ेगी।

उधर पालिका के प्रभारी ईओ नरेश यादव ने बताया कि सैदपुर रोड पर पानी की पाईप लाईन टूटी है जिसे जलकल कर्मी ठीक कर रहे हैं। बताया कि उक्त कंपनी के ठेकेदार ने हाईवे पर भी लाईन बिछाने की परमीशन मांगी थी लेकिन 15 जून से पहले और बिना जांच किए उसे कोई परमीशन देने से मना कर दिया गया है।

– नरेश तायल