झपटमार गिरोह का भड़ाफोड 4 गिरफ्तार 146 मोबाइल बरामद


गाजियाबाद : उत्तर प्रदेश के गाजियाबाद जिला पुलिस ने झपटमार गिरोह के सरगना समेत चार बदमाशों को गिरफ्तार कर उनके पास से 146 मोबाइल और अन्य सामान बरामद किया गया हैे। नगर पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने बताया कि पुलिस ने एक मुखबिर की सूचना के आधार पर इन बदमाशों को गिरफ्तार किया। बदमाशों के नाम गुलफान, आमिर खान, नासिर और आबिद अली बताए गए हैं। अपराध शाखा टीम को सूचना मिली कि दिल्ली एनसीआर क्षेत्र में मोबाइल झपटमारी करने वाला गिरोह थाना साहिबाबाद क्षेत्र स्थित पसौंडा गांव में रहता हैं इस सूचना पर पुलिस ने ईदगाह के पास एक मकान से नासिर और आबिद नामक बदमाश को पकड़ लिया।

पकड़े गए दोनों बदमाशों ने पूछताछ में बताया शालीमार गार्डन की एक मोबाइल रिपेरिंग शॉप में चोरी के मोबाइलों की आईएमइआई नंबर बदलने का काम किया जाता है। इस जानकारी पर पुलिस ने शालीमार गार्डन के गोल्डन प्लाजा में चल रही अरमान कम्यूनेकेशन दुकान पर मौजूद गुलफान मलिक और आमिर खान से पुलिस ने पूछताछ की। पूछताछ के दौरान दोनों ने अपना जुर्म कबूल करते हुए बताया कि वह लोग दिल्ली-एनसीआर से लूटे गए मोबाइलों के आईएमईआई नंबर बदलकर बेचने का धंधा करते हैं।

गुलफान ने बताया कि उनके पास मौजूद सॉफ्टवेयर से ब्लैक बेरी और आईफोन को छोड़ सभी मोबाइलों के आईएमईआई नंबर बदले जा सकते हैं। यह सॉफ्टवेयर उन्होंने दिल्ली के करोल बाग से खरीदा था।एसपी सिटी ने बताया कि इस गिरोह का मास्टर माइंड गुलफान मलिक है जिसके संरक्षण में पकड़े गए बदमाश ने अभी तक करीब हजार से ज्यादा मोबाइल फोन ओके आईएमईआई नंबर बदल कर बाजार में बेच चुके हैं। पुलिस ने इनके पास से ओप्पो, सोनी, सेमसंग, विवो, लेनोवो एवं अन्य कई ब्रांड के 146 मोबाइल फोन और आईएमईआई बदलने का सॉफ्टवेयर, कंप्यूटर, डाटा केबल, जेड एक्स बॉक्स, मिरिकल डिवाइस, की चेंजर व अन्य उपकरण बरामद किए हैं।