धार्मिक स्थल ढहाने क्षेत्र में तनाव


महोबा : उत्तर प्रदेश में महोबा के चरखारी क्षेत्र में एक धार्मिक स्थल ढहाए जाने से गुस्साये ग्रामीणों ने जमकर बवाल काटा। तनाव के मद्देनजर संबंधित भूखंड को प्रशासन ने अपने कब्जे में ले लिया और मौके पर पुलिस बल को तैनात कर दिया है।

अपर पुलिस अधीक्षक राजेश सक्सेना ने आज यहां बताया कि कल शाम चरखारी रोड रेलवे स्टेशन के पास स्थित धार्मिक स्थल को जेसीबी मशीन से तोड़कर ध्वस्त कर दिया गया। धार्मिक स्थल ध्वस्त होते ही जेसीबी का चालक तथा उसके अन्य साथी मशीन छोड़कर भाग गए। घटना से गुस्साये सूपा गांव के निवासियों की सैकड़ो की भीड़ ने जेसीबी को क्षतिग्रस्त कर दिया और झांसी-मिर्जापुर राजमार्ग पर जाम लगा दिया।

श्री सक्सेना ने बताया कि आक्रोशित युवा वाहिनी समेत अन्य हिंदूवादी संगठनों के सैकड़ो कार्यकर्ता भी घटनास्थल पर पहुंच गये। जिन्हें देर रात कड़ी मशक्कत से समझाबुझा कर शांत किया जा सका। उन्होंने बताया कि उपजिलाधिकारी मृदुल चौधरी और पुलिस उपाधीक्षक नंदलाल के निर्देशन में चरखारी कोतवाली के अलावा अन्य थानों और रिजर्व पुलिस लाइन से सुरक्षा बल को घटनास्थल पर तैनात कर दिया गया। पुलिस मामला दर्ज कर जांच कर रही है। उन्होंने बताया कि तनाव के बावजूद स्थिति नियंत्रण में है।

– (वार्ता)