प्राइवेट जैसी होगी सरकारी स्कूूलों की ड्रेस


लखनऊ : प्रदेश में योगी सरकार ने स्कूलों के लिए नया ड्रेस कोड जारी किया है। यह फैसला गर्मी की छुट्टियों के बाद से लागू होगा। यानी छुट्टियों के बाद सभी सरकारी स्कूलों के बच्चे नये अवतार में नजर आएंगे। सरकारी स्कूल के बच्चों के लिए जो ड्रेस जारी की गई है वो प्राइवेट स्कूलों जैसी ही होगी।

यानी अब सरकारी स्कूलों के बच्चे भी प्राइवेट स्कूल वाले बच्चों की तरह नजर आएंगे। सरकार ने जो नया ड्रेस कोड जारी किया है, उसमें नीली पैंट और सफेद शर्ट की जगह सफेद रंग की पैंट और गुलाबी-लाल रंग की शर्ट होगी जबकि लड़कियों के लिए गुलाबी शर्ट और ब्राउन रंग की सलवार होगी। वहीं छोटी बच्चियों के लिए ब्राउन रंग की स्कर्ट और गुलाबी-लाल शर्ट को नये ड्रेस कोड में शामिल किया गया है।

योगी सरकार ने निजी स्कूलों की मनमानी रोकने और फीस नियमित करने को लेकर एक कमेटी बनाई है। इस कमेटी में कुल 9 सदस्य होंगे जिनमें 6 सरकारी अधिकारी और 3 गैर सरकारी लोग होंगे। लखनऊ विश्विद्यालय के वाइस चांसलर, डीपीएस मेरठ के प्रबंध निदेशक और एक पत्रकार भी इस कमेटी का हिस्सा होंगे। कमेटी की रिपोर्ट के आधार पर सरकार यह फैसला करेगी कि किस तरीके से प्राइवेट स्कूलों की फीस पर लगाम लगाई जाये।