शादी की रस्में पड़ी दूल्हे पर भारी, घोड़ी समेत दूल्हा कुएं में


यूपी के गोंडा में एक शादी समारोह में उस वक्त अफरा तफरी मच गई जब घोड़ी दूल्हे समेत कुएं में कूद गई। जी हाँ, दरअसल विवाह की एक परम्परा के बीच घोड़ी बिदक गई और दूल्हे के साथ ही कुएं में छलांग लगा दी। हालांकि दूल्हे को पहले ही बचा लिया गया और घोड़े को निकालने के लिए JCB मशीन बुलाई गई और उसे बांध कर निकाला गया।

आखिर कैसे गिरे घोड़ी और दूल्हा?

दरअसल, कोतवाली देहात के काजी तरहर गांव में वैवाहिक परम्परा के दौरान दूल्हा घोड़े पर बैठकर कुएं की परिक्रमा कर रहा था। उसी दौरान किसी ने पटाखा फोड़ दिया, जिसके चलते घोड़ी बिदक गई और दूल्हा, घोड़ी समेत कुएं में गिर गया। जैसे ही यह घटना हुई वैसे ही बारात में हड़कंप मच गया।

किस तरह निकाले गए दूल्हा और घोड़ी ?

JCB मशीन बुलाकर रस्सी के सहारे दोनों को किसी तरह बाहर निकाला गया। दरअसल इस गांव के मोहम्मद वहीद के पुत्र कुन्ने की बारात इसी थाना क्षेत्र के रसूलपुर जानी थी। रस्म के मुताबिक घुड़चड़ी के बाद दूल्हा घोड़े पर बैठकर कुएं का फेरा लगा रहा था। इसी दौरान किसी ने पटाखा फोड़ दिया।

दूल्हे के सकुशल निकाले जाने पर सभी ने ली राहत की सांस..

परिजनों ने बताया कि नौशाद और इशहाक ने कुएं में उतर कर घोड़े को रस्सी से बांधा जिससे उसे JCB से निकाला गया। इसके साथ ही दूल्हे को भी बाहर निकाला गया। इस दौरान लोगों की सांसे अटकी रही। मगर जब काफी मशक्कत के बाद दूल्हे को सकुशल निकाल लिया गया तो सभी ने राहत की सांस ली।