युवक का कथित हत्यारा गिरफ्तार


मथुरा : उत्तर प्रदेश के मथुरा जनपद में एक सप्ताह पूर्व बदमाशों से अपनी बहनों की इज्जत बचाने के प्रयास में मारे गए युवक के कथित हत्यारे को पुलिस की स्वाट टीम ने बीती रात गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने उसके पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा, लूटी गई रकम में से 5,200 रुपए तथा मृतक की चप्पलें बरामद की हैं।

अपर पुलिस अधीक्षक (ग्रामीण) अरुण कुमार सिंह ने बताया कि गत तीन मई को राजस्थान के भरतपुर जनपद के डीग निवासी राजू का पुत्र चंद्रशेखर (19) अपनी बहन मीनू को कोसीकलां स्थित उसकी ससुराल से लेकर एक निजी मारुति वैन में घर लौट रहा था।

उसके साथ आठ साल की छोटी बहन खुशबू भी थी। उन्होंने बताया कि वैन चालक गोवर्धन से डीग की ओर जाने के बजाए कार को मथुरा-गोवर्धन मार्ग पर दूसरी ओर ले गया। उसने माधुरी कुण्ड के पास चंद्रशेखर को गाड़ी खराब होने का बहाना बनाकर उतरने को कहा। वह जब नहीं उतरा तो उसके सामने ही आरोपी उसकी बहन से छेडख़ानी करने लगा। जब भाई ने विरोध किया तो आरोपी ने उसे तमंचे से गोली मार दी। चंद्रशेखर की मौके पर ही मौत हो गई।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने बताया कि इसके बाद वह उसकी दोनों बहनों को वहीं उतारकर वैन सहित फरार हो गया। मीनू ने रात के दो बजे जैसे-तैसे माधुरी कुण्ड गांव पहुंचकर प्रधान रामेश्वर को घटना की जानकारी देकर पुलिस की मदद मांगी। उन्होंने बताया कि इसके बाद स्वाट टीम के नेतृत्व में गोवर्धन पुलिस हत्यारोपी की तलाश में जुटी हुई थी।

बुधवार की रात डीग रोड पर जांच के दौरान आरोपी दिलीप को दबोच लिया गया। उसके पास से हत्या में इस्तेमाल वह तमंचा भी मिल गया जिससे उसने चंद्रशेखर को गोली मारी थी। सिंह ने बताया कि हत्या के बाद आरोपी वैन चालक उनकी रकम भी लूट ले गया था तथा चंद्रशेखर की चप्पलें भी पहन गया था।

उससे लूटी गई रकम में से पांच हजार 200 रुपए तथा चंद्रशेखर की चप्पलें भी बरामद हुई हैं। उन्होंने बताया कि उसे अदालत में प्रस्तुत कर जेल भेजा जा रहा है तथा उसके बारे में तहकीकात की जा रही है कि कहीं वह अन्य वारदातों में भी तो संलिप्त नहीं रहा है।

– (भाषा)