थाने में पिटाई से युवक की मौत


बरेली : उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में पिछले महीने पुलिस हिरासत में कथित पिटाई से गम्भीर रूप से घायल एक युवक की मौत हो गयी। मामले की मजिस्ट्रेट जांच के आदेश दिये गए हैं। पुलिस सूत्रों ने आज यहां बताया कि उत्तराखण्ड के खटीमा निवासी अनुज भटनागर (22) नामक युवक को गत 21 अप्रैल को मोटरसाइकिल चोरी के आरोप में बरेली शहर कोतवाली पुलिस ने चौपुला इलाके से पकड़ा था। जिस जगह अनुज को पकड़ा गया था, वहीं पर एक मैकेनिक की दुकान पर वह चोरी की मोटरसाइकिल खड़ी थी।

आरोप है कि अनुज की कोतवाली में इतनी पिटाई की गयी कि उसकी हालत बेहद गम्भीर हो गयी। पुलिस ने ही उसे बरेली के एसआरएमएस मेडिकल कालेज में भर्ती कराया था लेकिन तब से उसे होश नहीं आया। बाद में उसे लखनरू स्थित पीजीआई में भर्ती कराया गया जहां मंगलवार देर रात उसकी मौत हो गयी। जिलाधिकारी डाक्टर पिंकी जोवेल ने बताया कि वारदात की मजिस्ट्रेट से जांच के आदेश दिए गये हैं।

अपर जिलाधिकारी विथ एवं राजस्व मनोज कुमार इसकी जांच करेंगे। युवक की मौत को लेकर व्याप्त आक्रोश के मद्देनजर युवक का शव आज सुबह अन्त्य परीक्षण के लिये बरेली लाये जाने पर पोस्टमार्टम हाउस में बड़े भारी पुलिस बल तैनात किया गया। साथ ही संवेदनशील इलाकों में भी सादी वर्दी में पुलिस तैनात की गयी है।

बरेली रेंज के पुलिस महानिरीक्षक एस. के. भगत ने बताया कि बरेली के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक जोगेंद्र कुमार को आदेश दिए हैं कि अनुज भटनागर की पुलिस पिटाई से जुड़ी पूरी घटना की जांच किसी राजपत्रित अधिकारी से कराएं। साथ ही उसका पोस्टमार्टम डाक्टरों के पैनल से कराया जाय और उसकी वीडियोग्राफी भी करायी जाए।

– (भाषा)