सतपुली मामले में 50 लोगों पर केस दर्ज


fir

कोटद्वार: सतपुली में नौ जुलाई को हुए बवाल और आगजनी की घटना में थाना पुलिस ने 40-50 अज्ञात लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। यह मुकदमा उपनिरीक्षक केएस राठौर की ओर से दर्ज कराया गया है। मामले की विवेचना थानाध्यक्ष सतपुली करेंगे। पुलिस इस मामले में वीडियो फुटेज खंगालने में जुट गई है। सोशल मीडिया में एक धर्मस्थल की विवादास्पद फोटो पोस्ट होने के बाद कस्बे में बवाल मच गया था।

लोगों ने एकत्रित होकर जहां आरोपी किशोर की दुकान के सामान को जला दिया था, वहीं पूरे बाजार में अराजकता फैल गई थी। एसओ सतपुली राकेंद्र कठैत ने बताया कि आरोपी किशोर के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जहां उसे न्यायिक अभिरक्षा में बाल सुधार गृह भेजा गया है, वहीं अब आगजनी और बवाल करने वालों पर भी कार्रवाई होगी। उपनिरीक्षक केएस राठौर की तहरीर पर आईपीसी की धारा 147 और 436 में मुकदमा दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी गई है। मामले की विवेचना वह खुद करेंगे। सोशल मीडिया पर चल रहे वीडियो और फोटोग्राफ के विभिन्न समाचार पत्रों में प्रकाशित समाचारों के आधार पर आरोपियों की पहचान की जा रही है।

फूंक-फूंककर कदम रख रही पुलिस: कस्बे में मचे बवाल की जांच में पुलिस फूंक-फूंककर कदम रख रही है। कोटद्वार में दो साल पहले मचे बवाल की चार्जशीट में एक शहीद फौजी का नाम शामिल करने के बाद पुलिस प्रशासन की काफी किरकिरी हुई थी। उक्त घटनाक्रम से सबक लेते हुए इस बार पुलिस हर पहलु से छानबीन कर आरोपियों तक पहुंचने की कोशिश कर रही है।

– राजेन्द्र शिवाली