लाखों का कॉस्मेटिक माल बरामद


बनबसा: पड़ोसी देश नेपाल से तस्करी कर लाये जा रहे 8 लाख 76 हजार मूल्य के कास्मेटिक सामान एसएसबी कंपनी धनुषपुल ने आज अन्तर्राष्ट्रीय सीमा से 700 मीटर दूर भारतीय क्षेत्र में पकड़ लिया। जबकि तस्कर फरार होकर नेपाल की सीमा में दाखिल होने में सफल रहे। एसएसबी धनुषपुल के इंस्पेक्टर हरदत्त सिंह ने बताया कि आज एसएसबी के सहायक उपनिरीक्षक दयाराम बिष्ट के नेतृत्व में दोपहर ढाई बजे बेलबंदगोठ से नहर के किनारे होते हुए अन्तर्राष्ट्रीय पिलर संख्या 803/10 के समीप गश्त पर थे।

इस बीच चूनाभट्टा बस्ती के आगे नेपाल की ओर से कुछ संदग्धि लोग सामान के साथ भारतीय सीमा में दाखिल हुए। गश्ती जवानो ने उन्हें पकड़ने के लिए नाका भी लगाया और एसएसबी के जवान आगे बड़े इस बीच एसएसबी के जवानो को अचानक अपने समीप पाकर हड़बड़ा गए। और समान छोड़कर नागरिक बस्ती में जा घुसे। उन्होंने बताया कि तस्करो को पकड़ने के लिए थानाध्यक्ष को दूरभाष से सूचित कर एसएसबी ने पुलिस की मदद मांगी लेकिन बनबसा थाने से कोई भी पुलिस कर्मी मौके पर नही पहुंचा।

जिससे तस्कर फरार होने में सफल रहे। तस्करों द्वारा भागते समय 8 लाख 76 हजार मूल्य का विदेश में निर्मित कास्मेटिक सामान पाया गया।  एसएसबी ने आवश्यक कार्यवाही के बाद पकड़े गए कास्मेटिक सामान को  खटीमा कस्टम के हवाले कर दिया है।