भाजपा शासन में भय का माहौल


ऋषिकेश: कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने भारतीय जनता पार्टी पर हमला बोलते हुए कहा कि भय मुक्त सरकार का दावा करने वाली भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में राज्य में चारों और अपराधियों का बोलबाला कायम हो गया है। जिसके शासनकाल में हत्या, लूटपाट, चोरी, डकैती व बलात्कार जैसी घटनाएं बड़ी संख्या में हो रही है, यहां तक कि राज्य की जनता में भय का वातावरण व्याप्त हो गया है महिलाएं भी अब अपने आप को असुरक्षित महसूस कर रही है।

कांग्रेस के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष किशोर उपाध्याय ने यह आरोप पत्रकारों से बातचीत के दौरान लगाते हुए कहा कि जो भारतीय जनता पार्टी सरकार में आने से पहले जाया गरीबों के हितों की दुहाई दे रही थी, उसके शासनकाल में गरीब जनता को सस्ते गल्ले के माध्यम से मिलने वाला राशन भी बंद कर दिया गया है। यहां तक कि गेहूं और चावल के दामों मे भी भारी बढोतरी हुई हैं, जिससे गरीब आदमी के पेट पर लात मारने का कार्य भारतीय जनता पार्टी के शासनकाल में हुआ है।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार द्वारा सस्ते गल्ले के माध्यम से वितरित की जाने वाली चीनी तथा मिट्टी के तेल पर सब्सिडी भी समाप्त कर दी गई है। मोदी के शासनकाल में भी जनता के साथ छलावा किया जा रहा है, जबकि कांग्रेस के शासन में राशन की दुकानों पर गरीबों को भरपेट भोजन उपलब्ध कराया जा रहा था। उन्होंने कहा कि राज्य की भाजपा सरकार के कार्यकाल में सिर्फ लोगों के साथ छलावा किये जाने के अलावा कोई भी विकास कार्य नही किए जाने की बात भी कही है। उनका कहना था कि भाजपा के कार्यकाल में दो बार बिजली के दाम पानी व शिविर के दाम भी बढाए गए हैं।

– विक्रम सिंह