उत्तराखंड के लोगों में देशप्रेम का जबर्दस्त जज्बा


लालकुआं: जड़ सेक्टर बिन्दुखत्ता के जनता पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आयोजित एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि की शिरकत करने पहुचे पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने यहां शहीद स्मारक में शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए 2 मिनट का मौन धारण किया। साथ ही एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में शामिल होकर देश की रक्षा करते हुए शहीद हुए लालकुआं विधानसभा क्षेत्र के निवासी सैनिकों के परिजनों को सम्मानित भी किया।

यहां शहीद स्मारक पहुंचे पूर्व सैनिक संगठन द्वारा आयोजित श्रद्धांजलि कार्यक्रम में शामिल होकर उन्होंने लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में निवास करने वाले एवं देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले शहीद सैनिकों को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए उन्हें नमन किया। साथ ही 2 मिनट का मौन भी धारण किया। इस मौके पर श्री रावत ने कहा कि भारतीय सेना में उत्तराखंड के सैनिकों का अत्यधिक योगदान है। क्योंकि उत्तराखंड के लोगों में देशप्रेम का जबरदस्त जज्बा है। जिसके चलते यहां के युवा भारतीय सेना की ओर अत्यधिक रुख करते हैं। इस मौके पर श्री रावत ने शहीदों के सम्मान में दीप प्रज्वलित किया। इसके बाद वह जनता पूर्व माध्यमिक विद्यालय में आयोजित एक शाम शहीदों के नाम कार्यक्रम में बतौर अतिथि के रूप में शामिल हुए।

जहां ग्रामीणों ने पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत का ढोल-नगाडों के साथ पंरपरागत रूप से भव्य स्वागत किया इस उपरांत उन्होंने दीप प्रज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया और लालकुआं विधानसभा क्षेत्र में निवास करने वाले एवं देश की रक्षा करते हुए अपने प्राणों की आहुति देने वाले सैनिकों के परिजनों को शाल ओढाकर सम्मानित किया। इस मौके पर मीडिया से बात करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तराखंड की धरती देश की सीमाओं में पर सेवा करने वाले वीरों जवानों की धरती है और देश के नाम पर अपने प्राणों की आहुति देने वाले वीरो को उत्तराखंड के साथ-साथ पूरा देश नमस्तक हैं । कार्यक्रम में देहरादून से आई सांस्कृतिक टीम द्वारा देश प्रेम से ओतप्रोत कार्यक्रम प्रस्तुत किए।

– अग्निहोत्री