मुझे चाहे कोई गोली भी मार देगा तब भी नहीं गाऊंगा वंदे मातरम : अबू आजमी


महाराष्ट्र विधानसभा में वंदे मातरम को लेकर एक नया विवाद खड़ा हो गया। बीजेपी विधायक राज पुरोहित ने विधानसभा में कहा कि वह राष्ट्रीय गीत गाना अनिवार्य करने को लेकर राज्य सरकार से नया कानून लाने के लिए कहेंगे। जिसके बाद SP नेता अबू आजमी ने इस पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वो किसी भी कीमत पर वंदे मातरम नहीं गाएंगे।

आजमी ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि वह वंदे मातरम का बेहद सम्मान करते हैं लेकिन वह इसे किसी भी परिस्थिति में नहीं गाएंगे, चाहे कुछ भी हो जाए। वंदे मातरम गाने को लेकर भले ही हमें मुल्क से निकाल दो, लेकिन सच्चा मुसलमान वंदे मातरम नहीं गाएगा। आजमी ने कहा कि मैं वंदे मातरम का सम्मान करता हूं, परन्तु मेरा मजहब मुझे वंदे मातरम कहने की इजाजत नहीं देता।

आपको बता दे कि पुरोहित की इस मांग पर सांसद असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी एमआईएम और सपा ने एक सुर में विरोध शुरू कर दिया है।

एमआईएम विधायक वारिस पठान ने कहा कि कोई विचारधारा किसी पर थोपी नहीं जा सकती। मैं वंदे मातरम नहीं गाऊंगा। वारिस पठान ने अपने पार्टी के नेता असदुद्दीन ओवैसी की तर्ज पर कहा कि मेरे गले पर कोई छुरी रख कर या बंदूक रख कर भी बोलने को कहे तब भी वंदेमातरम नहीं बोलूंगा। विधानसभा में यदि यह मुद्दा उठा तो विरोध करूंगा। इस भूमि को स्वतंत्र करने वाला गीत है और उस गीत का आदर करने में तकलीफ होती है तो वे यहां से चले जाएं। रावते ने कहा कि उनको पाकिस्तान की ही याद क्यों आती है। उन्हें बांग्लादेश की याद क्यों नहीं आती। यहां रहते है लेकिन दिल से पाकिस्तानी हैं।