दिव्या भारती ने इस हीरोइन को बनाया स्टार


90 के दशक में एक मासूम से चेहरे ने बॉलीवुड में हलचल मचा दी थी। जितना मासूम चेहरा था उतनी ही मासूमियत से भरी एक्टिंग किया करती थी। हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड की अदाकारा दिव्या भारती की। दिव्या भारती महज 14 साल की थी तब ही से उन्हें फिल्मों में काम करने के ऑफर आने लगे थे।

दिव्या उस वक्त 9वीं क्लास में पढ़ती थी। सारे फिल्ममेकर उन्हें अपनी फिल्म में लेने के लिए बेताब रहते थे और उनके मां-बाप से उनको फिल्मों में काम करने के लिए गुजारिश करते थेे।

दिव्या भारती ने 16 साल की उम्र में फिल्मी पर्दे पर आ ही गईं थी और आते हुए लोगों को अपना दिवाना बना लिया था। आपको बता दें कि दिव्या भारती ने डेब्यू करने के बाद कुछ ही सालों में एक सुपरस्टार का औदा पा लिया था जो कि इतने सालों के बाद काम करने के बाद मिलता है।

दिव्या की एक्टिंग का हर कोई दिवाना था लेकिन लोग उनकी खूबसूरती और अदाएं के भी कायल थे। दिव्या की इतनी पॉपुलैरिटी थी कि निर्माता उन्हें अपनी फिल्मों के लिए एडवांस में ही साइन कर लेते थे। लेकिन जब दिव्या की अचानक मौत हुई तो उनकी काफी फिल्में आधे में ही लटक गईं थीं।

कुछ तो ऐसी भी फिल्में थीं जिनकी शूटिंग शुरू हो गई थी और दिव्या भारती की मौत से उन फिल्मों को दूसरी हीरोइनों के साथ दुबारा से शूट किया गया था।दिव्या की ऐसी कई फिल्में थी जो कि उनकी थीं लेकिन उनके बाद किसी दूसरी एक्टर ने की थीं।

 दिव्या की काफी ऐसी फिल्में थी जो उनके जाने के बाद भी सुपरहीट साबित हुई थी। उसमें से एक फिल्म थी ‘मोहरा’। आपको बता दें कि इस फिल्म के निर्माता राजीव राय ने दिव्या भारती को इस फिल्म में हीरोइन के तौर पर साइन किया था।

दिव्या ने फिल्म ‘मोहरा’ के कुछ सीन की शूटिंग भी कर ली थी लेकिन अचानक उनकी मौत ने सबको सत्ते में डाल दिया था।राजीव राय की फिल्म ‘मोहरा’ आधे में ही लटक गर्ई थी। बता दें की राजीव राय ने अपनी फिल्म के लिए नई हीरोइन की तलाश शुरू की दी थी और उन्हें रवीना टंडन को साइन भी कर लिया था।

रवीना टंडन भी उस वक्त में काफी चर्चों में थी। रवीना टंडन भी बॉलीवुड में नई आईं थी और अपनी डेब्यू फिल्म से लोगों में काफी फेमस हो गईं थी।

रवीना की फिल्म ‘दिलवाले’ सुपरहीट साबित हो थी। रवीना टंडन फिल्म ‘मोहरा’ में आ गईं। फिल्म 1994 में रिलीज हुई थी और सुपरहीट साबित हुई थी। यह फिल्म उस साल की ज्यादा कमाई करने वाली दूसरी फिल्म बनी थीं। इस फिल्म ने अवॉर्ड शो में भी काफी धूम मचाई थी।

1995 के फिल्मफेयर में ‘मोहरा’ के 9 नॉमिनेशन हुए थे और रवीना को इस फिल्म के लिए परफॉरमेंस के लिए बहुत सराहा दिया था। रवीना के अलावा इस फिल्म में सुनील शेट्टी, अक्षय कुमार और नसीरुद्दीन शाह भी थे।

 इस फिल्म के सुपरहीट होने से रवीना टंडन का कैरीयर नई ऊंचाईयों पर आ गया था। रवीना टंडन को इस फिल्म के बाद से काफी सारी फिल्में भी मिली और उनमें से काफी ब्लॉकबस्टर साबित भी हुई थीं।