क्या आप जानते है कोई मिल गया फिल्म में जादू का किरदार किसने निभाया ?


वर्ष 2003 में रिलीज़ हुई बॉलीवुड की सुपर हिट फिल्म कोई मिल गया तो आपको याद ही होगी। इस फिल्म भारत के साथ-साथ विश्वभर में अपनी सफलता के झंडे गाड़े थे। इस फिल्म को हम ह्रितिक रोशन के फ़िल्मी करियर का टर्निंग पॉइंट भी कह सकते है। आज हम आपको इस फिल्म के उस किरदार के बारे में बताने वाले है जिसे शायद कोई न भूल पाया हो , जी हाँ हम बात कर रहे “जादू” की, लेकिन क्या आप जानते है इस किरदार को किसने निभाया था ? आइये हम आपको बताते है।

इस फिल्म का निर्देशन ह्रितिक रोशन के पिता राकेश रोशन ने किया था। इस फिल्म जितनी तारीफ़  ह्रितिक रोशन के अभिनय की हुई उतनी ही चर्चा जादू के किरदार की भी हुई। बॉलीवुड फिल्मों में शायद इससे पहले ऐसा किरदार किसी ने नहीं देखा होगा।

इस फिल्म में ‘जादू’ का किरदार निभाया था वो थे ‘इंद्रवदन जे. पुरोहित’ ने, आज पुरोहित इस दुनिया में नहीं है पर शायद उनका ये किरदार बॉलीवुड में वर्षों याद रखा जायेगा। उनकी लम्बाई महज 3 फुट होने की वजह से उन्हें जादू के किरदार के लिए चुना गया था।

आपको बता दें, जादू के किरदार को गढ़ने में जितना समय लगा, उतना ही समय जादू के रहस्यमय ड्रेस को तैयार करने में लगा था।ऑस्ट्रेलिया के ‘के जेम्स कॉलनर’ को ये ड्रेस तैयार करने में तकरीबन 1 वर्ष का समय लग गया था।

इस किरदार की ड्रेस को बनाने वाले कॉलनर मानते हैये कार्य उनके लिए काफी चुनौतीपूर्ण रहा पर उन्हें इस बात का गर्व है की उनकी क्रिएशन को दुनियाभर में पसंद किया गया।