सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के जीवन की 4 बड़ी गलतियां जो कभी ठीक नहीं हो पायी


सुनकर थोडा अजीब लगता है की अमिताभ बच्चन जैसे दिग्गज कलाकार को भी अपने बॉलीवुड करियर को लेकर कुछ अफ़सोस रहे है। महानायक अमिताभ बच्चन ने हाल ही में कई अहम बातों का खुलासा किया जिसमे उन्होंने बताया की कुछ फैसले उन्होंने भी लिए जिनके ऊपर आज उन्हें बेहद अफ़सोस है।

लेकिन आप कह सकते है की अमिताभ बच्चन भी इंसान है कोई भगवान् तो नहीं है की उनसे गलतियां न हो। तो आईये नज़र डालते है अमिताभ द्वारा लिए गए ऐसे फैसले जो वो अपने करियर में की गयी बड़ी गलतियों में सबसे बड़ी मानते है।

1.निशब्द : इस फिल्म में काम करने की सलाह शायद अमिताभ कभी न मानते पर ये उनकी सबसे बड़ी गलती रही। दर्शकों के भारतीय समूह को इस मोशन पिक्चर में बिग बी के असामान्य भाग से राज़ी नहीं किया गया था। अमिताभ बच्चन ने एक जवान औरत के लिए एक बुजुर्ग व्यक्ति की भावुक भावनाओं का अनुभव किया। अमिताभ की एक आदर्श छवि को इस किरदार से काफी नुक्सान हुआ है।

2.बूम: इस फिल्म में काम करने का फैसला भी शायद उन्हें जिंदगी भर सालता रहेगा। एक बी ग्रेड फिल्म में अभिनय करके उन्हें काफी आलोचनाएँ झेलनी पड़ी और शायद वो खुद भी नहीं समझ पाए की उन्होंने ये फिल्म क्यों साइन की थी।

3.राजनीति में आना : बिग बी ने 1984 में इलाहाबाद से आठवीं सामान्य लोकसभा जीती थी लेकिन महज़ तीन साल बाद ही उनका मोह राजनीति से भंग हो गया। अमिताभ ने इसे राजनीति में अपना आत्म समर्पण बताया। उन्हें जल्द ही समझ आ गया था की राजनीतिक क्षेत्र में भावनाएं पूरी तरह से अलग हैं।

4.मीडिया के साथ तल्खी : साल 1975 में अमिताभ का मीडिया हाउस के साथ बड़ा विवाद हो गया था जिसके चलते उन्होंने मशहूर पत्रिका स्टार डस्ट को बंद कराने की काफी कोशिश भी की जिन्होंने उनके खिलाफ विवादस्पद लेख छाप दिया था। पर ये मामला भी अमिताभ पर उल्टा पड़ गया और उन्हें काफी विरोध झेलना पड़ा जो उनके लिए गैर जरूरी था।