असल जिंदगी में ऐसे दिखते हैं ‘हप्पू सिंह’ देखकर रह जाएंगे हैरान


कॉमेडी टीवी सीरियल ”भाभी जी घर पर है” के दरोगा हप्पू सिंह को तो आप सब बहुत अच्छे से जानते ही हैं । हप्पू सिंह इस शो में एक दारोगा का किरदार निभा रहे हैं। जो शो में कानपुर के लोगों से न्यौछावर मांगने में फेमस है। हप्पू सिंह का किरदार लोगों को इस सीरियल में बहुत पंसद किया गया है।

 

यह भी देखा गया है कि लोग हप्पू सिंह की कॉपी भी कर रहे हैं। आज हम आपको हप्पू सिंह के बारे में बताने जा रहें हैं जोकि योगेश त्रिपाठी है। जो इस शो में हप्पू सिंह का किरदार निभाते हैं।

 

योगेश त्रिपाठी ने थिएटर से अपने करियर की शुरुआत की थी। योगेश छोटे मीडिया में अपनी कुछ पहचान बनाने के बाद मुबंई आए आपनी किस्मत आजमाने ।

एक साल तक कई ऑडिशन देने के बाद भी वह सफल नहीं हो पाए थे।  कुछ समय बाद योगेश को क्लोरमिंट का ऐड मिला। इसके बाद योगेश ने एक के बाद एक 47 ऐड फिल्म्स कीं। डायरेक्टर शशांक बाली ने योगेश को अपने सीरियल FIR में काम दिया।

हप्पू सिंह को ”भाभी जी घर पर है” के बाद एक नर्ई पहचान मिली । योगेश झांसी के रहने वाले हैं वह अपनी ही भाषा को इस सीरियल में बोलते हैं इनके लिए एक यह बात भी अच्छी हुर्ई कि इनको कुछ और नया तैैयार करने की जरूरत नहीं पड़ी।

हप्पू सिंह अपने इस डायलॉग के लिए बहुत फेमस है… ‘अरे दादा, ये तो बहुत बड़ी चिरांद है।’ योगेश की फैमिली की बात करें तो उनके घर में पिता और भाई-बहन सभी फिजिक्स के टीचर हैं। घर में पढ़ाई के अलावा कोई बात नहीं होती। योगेश ने खुद B.Sc गणित से किया है।

योगेश ने बिना आपने घर वालों को बताए एक्टिंग में काम करना शुरू कर दिया था। उनके घर वालों को तब इस बात का पता चला जब उनके सीरियल के बारे में अखबार में आना शुरू हुआ।

योगेश अपने यार दोस्तों के साथ मुबंई आ गया।योगेश 37 साल के हैं वह एक दिन की शूट का 15 हजार रुपय लेते हैं मतलब योगेश महीने का 4.50 लाख कमाते हैं।