इस क्रिकेटर के प्यार में दीवानी थी माधुरी दीक्षित, पर बात बनी नहीं


कहते है इश्क और मुश्क छुपाये नहीं छुपते ऐसे ही कुछ माधुरी दीक्षित के साथ हुआ है। वैसे तो इनके लिए देश के करोड़ों दिल धडके होंगे पर इनका दिल भी किसी के प्यार में दीवाना था। जी हाँ ये खुलासा खुद माधुरी दीक्षित ने किया है। माधुरी दीक्षित जिस वक्त बॉलीवुड में धूम मचा रही थी तब एक दिग्गज खिलाड़ी क्रिकेट में अपना दम दिखा रहा था।

हम बात कर रहे है भारत के महान बल्लेबाज़ सुनील गावस्कर की , इन्ही के लिए माधुरी की जो दीवानगी थी उसे वो आज भी याद करती है। गावस्कर के सपने देखने वाली माधुरी ने वर्ष 1992 में एक इंटरव्यू के दौरान माधुरी ने कहा था कि मैं तो सुनील गावस्कर के पीछे भागना चाहती हूं। वे सच में बहुत ही दिलकश हैं।

माधुरी ने कहा था कि वो गावस्कर के सपने देखती हैं। गावस्कर ने भी माधुरी की तारीफ की थी पर बात आगे नहीं बढ़ पायी। तेज़ाब, राम लखन, परिंदा,साजन,खलनायक, दिल,बेटा, हम आपक हैं कौने , दिल तो पागल है, लज्जा, पुकार, देवदास जैसी फिल्मों में अपने अभिनय का जलवा बिखेरने वाली माधुरी क्रिकेट की काफी बड़ी फैन है।

इसी के चलते वो गावस्कर को अपना दिल दे बैठी। माधुरी की उम्र उस वक्त करीब 25 साल थी जबकि सुनील गावस्कर करीब 43 साल के थे। वर्ष 1999 में अमेरिका में सेटल डॉक्टर नेने से शादी के बाद माधुरी ने बॉलीवुड को अलविदा कह दिया। इसके बाद माधुरी दीक्षित ने एक बार फिर ‘आजा नचले’ फिल्म से बॉलीवुड में कमबैक करने की कोशिश की पर ये फिल्म कुछ खास  नहीं चल पायी।

उनके फैन्स उन्हें आज भी चाहते है और उन्होंने अपनी ख़ुशी जरूर जाहिर की थी।आपने कई बॉलीवुड हीरोइनों को अफेयर्स क्रिकेटरों के साथ सुने होंगे इन्ही में से एक ये भी था। खैर ये रिश्ता भले ही न बन पाया हो पर माधुरी आज भी गावस्कर की इज्ज़त करती है।