राजपाल यादव का भाई ऐसी जिंदगी जी रहा है सुन कर आप भी हो जायेंगे भावुक


बॉलीवुड में 90 के दशक में काफी नए चेहरों ने बॉलीवुड में कदम रखा था। इसमें से काफी ऐसे कलाकार हैं जिनका बॉलीवुड में कोई भी गॉड फादर नहीं था फिर भी उन्होंने अपनी काबीलियत से अपना बॉलीवुड में एक नया मुकाम बनाया हुआ है। अपनी एक्टिंग से उन्होंने अपनी पहचान दर्शकों में काफी अच्छी बनाई हुई है। आज हम ऐसे ही एक स्टार के बारे में बात करेंगे जिन्होंने 90 के दशक में आकर अपने अभिनेय से सबको अपना दिवाना बना दिया था।

 हम बात कर रहे हैं बॉलीवुड के हास्य कलाकार राजपाल यादव की जो कि अपने अभिनेय से बॉलीवुड में सफलता की ऐसी चरम सीमा पा रहे हैं। जिसके लिए उन्होंने काफी मेहनत की है। राजपाल यादव की लाइफ दौलत और शोहरत से बनी हुई है और वह जहां भी जाते हैं लोगों उन्हें दिखने के लिए पागल हो जाते हैं। बता दें कि इस मुकाम पर पहुंच कर राजपाल यादव के पास किसी भी चीज की कमी नहीं है। न ही दौलत की और न ही शोहरत की लेकिन राजपाल यादव के छोटे भाई धर्मबीर यादव मुफलिसों की तरह अपनी जिंदगी बिता रहे हैं।

बता दें कि राजपाल यादव ने अपने कैरियर की शुरूआत दूरदर्शन के टेलीविजन सीरियल मुंगेरी के भाई नौरंगीलाल से शुरू किया था। राजपाल यादव को फिर बॉलीवुड की फिल्म प्यार तूने क्या किया में काम करने का मौका मिला था। उसके बाद राजपाल यादव बॉलीवुड में कॉमेडी के किंग बन गए हैं।

 राजपाल यादव की सफलता की कहानी को हर कोई जानता है लेकिन उनके छोटे भाई के दर्द के बारे में कोई भी नहीं जानता है और न ही समझता है। खबरों के मुताबिक राजपाल यादव ने स्टार बनने के बाद से अपने छोटे भाई से कभी भी उनके हाल-चाल की खबर तक भी नहीं ली है।

राजपाल यादव के छोटे भाई पढ़-लिखे हैं फिर भी वह इतनी गरीबी में अपने दिन काट रहे हैं। राजपाल यादव अपने भाई को भी वैसे ही जिदंगी दे सकते हैं जैसी वह बिता रहे हैं। ऐसा लगता है कि राजपाल यादव के दिल में उनके परिवार वालों के लिए कोई प्यार नहीं है तभी तो आजतक उन्होंने अपने छोटे भाई की एक बार भी खबर नहीं ली है।

बता दें कि राजपाल यादव का कुछ दिन पहले यूट्यूब पर एक वीडियो वायरल हुआ है जिसमें वह साफ-साफ बोल रहे हैं कि किसी बड़े स्टार का भाई होकर भी मैं ऐसी गरीबी में जिंदगी जी रहा हूं।

 वह यह भी बोल रहे हैं कि मेरे भाई ने मेरे साथ अन्याय किया है। उनके भाई राजपाल पर आरोप लगा रहे हैं कि उन्होंने स्टार बने के बाद अपने भार्ई को घर से बाहर निकाल दिया था। वह यह भी बोल रहे हैं कि उन्हें गुजारा करने के लिए भीख तक मांगना पड़ा था। राजपाल यादव के भाई ने यह भी बोल दिया कि भाई किसी का नहीं होता यह बात सुनते ही आस-पास के लोगों के आंखों में आंसू आ गए।

लोग जिंदगी में सफल होने के बाद अपने गरीब करीबियों को क्या भूल जाते हैं। इस कहानी को सुनने के बाद तो यही लगता है। लेकिन राजपाल यादव के भाई को इस तरह देखने से यह पता लग रहा है कि सच है कि लोग अपनी जिंदगी में सफल होने के बाद सच में बदल जाते हैं। इस दुखी भाई के दर्द को जरूर शेयर करें शायद लोगों की ऐसी सहानुभूति देखकर राजपाल यादव को अपनी गलती का एहसास हो जाए और उन्हें अपने भाई के बारे में पता लग जाए।