आज का राशिफल


मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल) 

पेशेवर मोर्चे पर नया हुनर सीख सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर भले ही आप इससे भी अच्छा कर सकते थे, उसके बावजूद आप अपने परिणाम से संतुष्ट रहेंगे। किसी की खिंचाई से तत्काल आप प्रभावित हो सकते हैं, लेकिन बाद में उससे निपट लिए जाने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर बॉस आपकी योजना से संतुष्ट हो सकते हैं, स्वास्थ सामान्य बना रहेगा। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- गहरा फिरोजा।

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

आपकी जिंदगी में बहुत सारे परिवर्तन हो रहे हैं, उसका भरपुर आनंद ले सकते हैं। एकसाथ सबकुछ करने से बेहतर होगा की आप टुकङों में जिम्मेदारियों को निभाएं। दुरदर्शी कदम उठाए जाने के कारण आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर अच्छा करने के कारण आपका मनोबल उंचा रहने की संभावना है। प्रेमी के साथ रोमांचक समय बिताने की उम्मीद कर सकते हैं। व्यायाम करना शुरु कर सकते हैं।  शुभ अंक- 11, शुभ रंग- सिल्वर।

मिथुन (21 मई से 21 जून)

वर्तमान परिस्थति से निपटने के लिए आप कोई बङा कदम उठा सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर आज आपके सामने ऐसी स्थिति उतपन्न होने की संभावना है जिसकी वजह से आपका ध्यान अपनी कमियों को पूरा करने पर ही लगा रहेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर दूसरों की सलाह को अनदेखा करने से बचें। रोमांटिक जीवन रोमांचक बना रहेगा। वित्तीय मोर्चे पर खर्च को लेकर सावधान रहने की आवश्यकता है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- नीला।

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

अंतिम समय की हङबराहट और गलतियों से बचने के लिए अपने काम को शुरुआत से ही रास्ते पर रख सकते हैं। रोमांटिक मोर्चे पर आज का दिन काफी खुशनुमा रहने की संभावना है, प्यार के साथ वक्त गुजार सकते हैं। छोटा सा अवकाश आपको ताजगी और उर्जा से भर सकता है।पेशेवर मोर्चे पर अच्छी छवि हासिल किए जाने के संकेत हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर सुधार की संभावना है। आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- मरुन।

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

वित्तीय मोर्चे पर संतुलन स्थापित करने के प्रयास कर सकते हैं। दिमाग पर जो बोझ बना हुआ था, उससे राहत मिलने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर आप अपने आवेग पर काबू रखेंगे और सभी जिम्मेदारियों को संपन्न करने में सफल रहेंगे। सेवाक्षेत्र में काम करने वालों के लिए आजका दिन अच्छा रहने वाला है। रोमांटिक मोर्चे पर बहुत कुछ रोमांटक होने की संभावना है। संपत्ति के मामले में किसी और के विचार पर ध्यान दे सकते हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- ब्लू।

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

आज आप अपने सारे अटके हुए कामों को पूरा कर सकते हैं। परिवार के लोगों के इकट्ठा होने की संभावना है। किसी के आकर्षण में पङने की संभावना से इंकार नहीं किया जा सकता है। कहीं जाने वाले लोगों के लिए यात्रा सुखद रहने की संभावना है। मकान के आस पास जरुरी किसी किसी काम की शुरुआत कर सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर काम के बोझ को टालने में सफलता मिलने की पूर्ण संभावना नहीं लग रही है। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- लाल।

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

किसी ऐसे इंसान से मिलने की संभावना है जो आपको उन गुणों को महत्व दे सकता है जिसके आप हकदार हैं। पेशेवर मोर्चे पर काम का बोझ आपको कार्यशैली बनाकर चलने के लिए प्रेरित कर सकता है। आर्थिक मोर्चे पर थोङी कठिनाई का सामना किए जाने के संकेत हैं, लेकिन ये वक्त जल्द ही गुजर जाएगा। स्वास्थ के मोर्चे पर कुछ भी अति करने से बचें। दोस्तों या रिश्तेदारों के साथ वक्त गुजारे जाने की संभावना है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- हल्का नीला।

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

पेशेवर मोर्चे पर अपनी जगह बनाने के लिए आपको अपनी काबिलियत साबित करना पङ सकता है। आपके विरोधी भी आपके कदम की सराहना कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी कठिन प्रतियोगिता को पार किए जाने की संभावना है। किसी मामले को समाजिक तौर पर विरोध का सामना किए जाने के संकेत हैं, लेकिन आप इस चिंता को ज्यादा तरजीह नहीं दे सकते। जीवन में प्रेम को जीवंत करने का प्रयत्न कर सकते हैं। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- गहरा भूरा।

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

समाजिक मोर्चे पर किसी महत्वपूर्ण काम में शामिल हो सकते हैं। घरेलू मसले को ठीक करने का दायित्व अपने हाथ ले सकते हैं। वित्तीय मोर्चे पर किसी की सलाह आपके लिए काफी कारगर साबित होने की संभावना है। कार्यस्थल पर थोङी बोरियत का अनुभव हो सकता है। कुछ नया शुरु करने की योजना आपके आलस से प्रभावित होने के संकेत हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर अपनी पसंद का निर्णय लेने में सफल रहेंगे। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- कॉफी।

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

आजका दिन आपके लिए काफी रोमांचक रहने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे होने वाला कोई परिवर्तन आपके हक में रहने के संकेत हैं। परिवार के साथ कहीं घूमने जाना रिश्तों को मजबूती दे सकता है। रोमांटिक मोर्चे पर किसी के प्रति आकर्षण में पङने की संभावना है। बिना किसी बिलंब के लम्बी यात्रा पर जा सकते हैं। आप में से कुछ लोग प्रॉपर्टी में निवेश कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर कोई खुशखबरी मिलने की संभावना है। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा।

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

समाजिक मोर्चे पर आप अपनी धाक बनाए रहेंगे, लोगों के बीच आपकी मांग बढने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर सराहना मिलने के कारण आनंदित महसूस कर सकते हैं। आपकी आमदनी में वृद्धि होगी लेकिन खर्च उससे ज्यादा होगा। स्वास्थ के मोर्चे पर किसी का अनुसरण किए जाने की संभावना है, स्वास्थ के प्रति सजगता बढेगी।प्यार में नई उर्जा भरने की जरुरत महसूस कर सकते हैं। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- हल्का भूरा।

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

पेशेवर और आकादमिक स्तर पर आरामदायक समय का अनुभव कर सकते है। आपका ध्यान पूर्ण रुप से अपने परिवार के प्रति समर्पित रहेगा, कुछ रोमांचक योजना बनाए जाने की संभावना है। प्रेम संबंध में पङे लोग अब शादी के लिए विचार कर सकते हैं। जिस काम में आपकी दिलचस्पी है उससे अच्छा परिणाम मिलने के संकेत हैं।रोमांचक यात्रा पर जाने के संकेत हैं। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- भूरा।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.