आज का राशिफल


 मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल) 

आप जल्द ही अपने किसी करीबी से मिलने जाने का प्लान बना सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर कमाई का सुनहरा मौका मिलने की संभावना है। पेशेवर मोर्चे पर आपको कोई कठिन चुनौती मिला है, लेकिन उस काम को आप पूरा करने में समर्थ हैं, आपके काम से उच्च पदस्थ लोगों के संतुष्ट रहने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपका श्रेष्ठ प्रदर्शन रहने के संकेत हैं। स्वास्थ संतोषजनक रहेगा। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- गहरा हरा।

 वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

घर के किसी बङे की सलाह से आपको दुख पहुंचा है, लेकिन उसमें सच्चाई के तत्व हो सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर अब आप पीछे मुङ कर देखने के मूड में नहीं हैं। पेशेवर मोर्चे पर तरक्की के रुप में आपको कोई महत्वपूर्ण दायित्व दिए जाने की संभावना है। किसी को अपने मन की समस्याओं के बारे में बता सकते हैं। स्वास्थ की परेशानियों को नजरअंदाज करना मंहगा साबित हो सकता है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- गहरा सलेटी।

 मिथुन (21 मई से 21 जून)

दोस्तों की तादात बढाना सही है, लेकिन काम की शर्त पर आप ऐसा नहीं कर सकते। पेशेवर मोर्चे पर आपको एक ही साथ कई काम संपन्न करना पङ सकता है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपके योजनानुसार काम न होने के कारण तनाव होने की संभावना है। बजट से बाहर जाकर खर्च न करें आर्थिक संकट में पङ सकते हैं। घर में शांति और सुकून का माहौल रहने की संभावना है। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- परपल।

 कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

जिन लोगों से आपको फायदा मिलने वाला था उससे संपर्क तोङ लेने का कोई मतलब नहीं बनता है, किसी मामले में आपको उनसे सहायता लेने की जरुरत हो सकती है। पेशेवर मोर्चे पर उच्च पदस्थ लोगों से करीबी बनाकर रख सकते हैं । शैक्षणिक मोर्चे पर आज किसी मुश्किल का सामना किए जाने की संभावना है। कोई उधार लिया हुआ रकम लौटा सकता है। फिटनेस को लेकर आप गंभीर हो सकते हैं, व्यायाम शुरु किए जाने के संकेत हैं। शुभ अंक- 15, शुभ रंग- क्रीम।

 सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

यदि आप किसी को उसके काम के प्रति गंभीर बनाना चाहते हैं, तो उसे कोई जिम्मेदारी सौंप सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी की गलत सलाह पर अमल करना आपके लिए नुकसानदायक हो सकता है, सावधान रहें। आपका कोई दोस्त या रिश्तेदार उधार ली हुई रकम लौटा सकता है। वैवाहिक जीवन में कटुता की संभावना है। किसी मुद्दे को लेकर अङियल रुख अपनाने से कुछ हासिल नहीं होगा, बीच का रास्ता अपना सकते हैं। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- परपल।

 कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

आपकी दुरदर्शिता आज आपको किसी समस्या से बचा सकती है। किसी ऐसे इंसान के खिलाफ कदम उठा सकते हैं, जो आपकी छवि खराब करने का प्रयास कर रहा है। पेशेवर मोर्चे पर आपको अपने अधिकार का इस्तेमाल करने के लिए स्वतंत्रता दी जा सकती है। आर्थिक मोर्चे पर मजबूती के संकेत हैं। फिट रहने के लिए व्यायाम या खेल का सहारा ले सकते हैं। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- लेमन।

 तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

घरेलू मोर्चे पर चीजें आपके लिए स्पष्ट रुप में सामने आ सकती है, इसलिए गलत घोड़े पर दांव लगाने से बच जाएंगे। पेशेवर मोर्चे पर कोई आपसे ऐसा काम करने का आग्रह कर सकता है, जो आपके हित में नहीं होगा, उसे खुलकर इंकार कर सकते हैं। घर खरीदने की दिशा में एक और कदम आगे बढाए जाने की संभावना है। किसी के साथ सौहार्दपूर्ण संबंध को पुनर्जिवित कर सकते हैं। शुभ अंक- 11, शुभ रंग- केसरिया।

 वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

कोई नासमझी भरा सलाह मानने से बचें, भले ही इसके लिए आपको किसी अपने को ही क्यों न नाराज करना पङे। आपकी किसी करीबी को आपके मदद की जरुरत हो सकती है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपको किसी की सहायता लेने के लिए अपनी नाक रगङने की जरुरत नहीं है। घरेलू मोर्चे पर शांति कायम करने के लिए आपको थोङा सख्त होना पङ सकता है। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- आसमानी।

 धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

आप को लग रहा है कि आप चतुर हैं, लेकिन आपका सामना जिन लोगों से होगा वो आपसे अधिक समझदार हो सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर कुछ हासिल करने के लिए अपना आत्मविश्वास बढा सकते हैं। आर्थिक मोर्चे पर आपकी आमदनी में वृद्धि के संकेत हैं। व्यायाम का सहारा लेकर आप फिट रह सकते हैं। आपके आस पास प्यार का माहौल बना रहेगा। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- सुनहरा।

 मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

कोई व्यक्ति आपके प्रस्ताव को कमजोर कर पुराने तरीके में लौटने को मजबूर कर सकता है, इसलिए चालाक लोगों से सावधान रहें। पेशेवर मोर्चे पर आपका सम्मान और ओहदा बढने की संभावना है। आमदनी अच्छी रहने के संकेत हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर स्वअनुशासन पर ध्यान देना कारगर साबित होगा। आज आप अपने प्रियजनों के साथ समय व्यतीत कर सकते हैं। बीमार चल रहे लोंगों के स्वास्थ में सुधार के संकेत हैं। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- नीला।

 कुंभ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

पेशेवर मोर्चे पर यदि आप अपनी गति को इसी तरह कायम रखेंगे, तो बहुत आगे जाने की संभावना है। शैक्षणिक मोर्चे पर आपका प्रतिद्वंदि आपको टक्कर देने के मूड में हैं, आप इसे हल्के में नहीं ले सकते हैं। पेशेवर मोर्चे पर कोई आपके अधिकार को कम करने की साजिश कर सकता है, आप चतुराई से उसका मुकाबला करेंगे। पैसे की कमी बचत को छूने के लिए मजबूर कर सकता है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- सफेद।

 मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

आप किसी कठिन परिस्थिति का बेखौफ होकर सामना कर सकते हैं। शैक्षणिक मोर्चे पर किसी को आपके मदद की जरुरत हो सकती है, उसके लिए त्तपर रहें। बिमार लोगों के स्वास्थ में तेजी से सुधार की संभावना है। आपकी समाजिक प्रतिबद्धता को सम्मानित किया जा सकता है, हो सकता है इसके लिए आपको अपने काम से अवकाश लेना पङे। रोमांटिक मोर्चे पर पहल करने में देरी के कारण आपके हाथ से मौका निकल सकता है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- चॉकलेट।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.

Send this to a friend