आज का राशिफल (14 जुलाई)


मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

आज का दिन अच्छा और शुभ है। आपको कर्मठता का लाभ मिलेगा। सामान्य कार्यों के अतिरिक्त कुछ बढ़े हुए कार्य भी करने होंगे। किसी विशेश समझौते के लिए अलग तरह से प्रयास करने होंगे। जरूरत के मुताबिक कुछ शर्तें मानने में ही आपकी भलाई है। भाग्यशाली अंक- 5, भाग्यशाली रंग- पीला।

 

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

आज आप अपनी इच्छापूर्ति के प्रति प्रयासरत होंगे। किसी की बातें नागवार गुजरेंगी। किसी मुद्दे को लेकर कानून का सहारा लेना पड़े। कार्यक्षेत्र में कामकाज का बोझ बढ़ सकता है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। आय-व्यय का संतुलन बना रहेगा। भाग्यशाली अंक- 7, भाग्यशाली रंग- सुनहला।

 

मिथुन (21 मई से 21 जून)

सही राह का चुनाव कर उसना पर चलना भी जरूरी है। आज का दिन बहुत ही अच्छा व्यतीत होने वाला है। आज लंबे समय की कार्ययोजना बनाएंगे। कार्यक्षेत्र में कुशल प्रबंधन और प्रोफेशन में ईमानदारी की रणनीति लाभदायक होगी। दोस्तों का सहयोग मिल सकता है। भाग्यशाली अंक- 22, भाग्यशाली रंग- नीला।

 

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

आज आपको किसी का सहयोग मिलेगा और यह आपके करियर के लिए महत्वपूर्ण साबित होगा। समय पर सभी काम निपटाने के लिए कार्यशैली पर ध्यान देना होगा। स्वास्थ्य और शारीरिक तंदुरूस्ती के लिए नियमित रहन-सहन के नियमों का पालन करने पर ध्यान देंगे। भाग्यशाली अंक- 1, भाग्यशाली रंग- पीला।

 

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

आज किसी प्रिय व्यक्ति की सलाह मान लेनी चाहिए। अच्छे परिणाम के लिए किस्मत को कोसने कि वजाय कार्ययोजना पर ध्यान दें। प्रोफेशन के लिहाज से अच्छी शुरुआत हो सकती है। कार्यक्षेत्र में सक्रियता बनी रहेगी। आर्थिक सुदृढ़ता आएगी। खर्च पर नियंत्रण बना रहेगा। भाग्यशाली अंक- 18, भाग्यशाली रंग- बैंगनी।

 

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

आज किसी की आकस्मिक उपस्थिति से असहज महसूस कर सकते हैं। उत्तेजित होने वे बचे रहें। कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति मजबूत बनी रहेगी और श्रेष्ठ कार्य का निष्पादन करने में सफल होंगे। शैक्षिक मोर्चे पर योजनाबद्ध तरीके से किए गए कार्य का अच्छा परिणाम मिलेगा। भाग्यशाली अंक- 9, भाग्यशाली रंग- लाल।

 

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

किसी प्रिय व्यक्ति का आमंत्रण मिल सकता है। परिवार के किसी छोटे सदस्य को आपकी मदद की जरूरत है। भाग्य को छोड़ अपनी कार्यक्षमता और कार्यशैली पर भरोसा करेंगे। साझेदारी में कोई कार्य शुरू करेंगे। सेहत पर मिलाजुला असर रहेगा। भाग्यशाली अंक- 2, भाग्यशाली रंग- स्काई ब्लू।

 

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

आज अपने प्रोफेशन में बदलाव लाने के लिए कोई निर्णय लेना पड़ेगा। कोई आकर्षक समझौता हो सकता है। आर्थिक स्थिति में मजबूती आ सकती है। आमदनी बढ़ेगी और आय-व्यय भी संतुलित बना रहेगा। किसी को दिया हुआ पैसा वापस मिलेगा। भाग्यशाली अंक- 8, भाग्यशाली रंग- फिरोजी।

 

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

स्वास्थ्य को लेकर उलझन की स्थिति बन सकती है। कामकाज को वरियता के आधार पर निपटाना आपके हित में होगा। प्रोफेशन में तेजी लाने के लिए कोई नया अनुबंध संभव है। अपने कार्यक्षेत्र में सक्रिय बने रहेंगे। शैक्षणिक मोर्चे पर अवसर मिलने वाला है। भाग्यशाली अंक- 11, भाग्यशाली रंग- क्रीम।

 

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

आपको अपनी लड़ाई खुद लडऩी होगी। अपनी सूझबूझ से उलझे हुए कार्यों को संपन्न करने में सफलता मिलेगी। आपकी मुखरता, सच्चाई और ईमानदारी से की गई मेहनत रंग लाएगी। पैसे के नुकसान की चिंता छोड़ नए सिरे से आगे बढऩे की सलाह पर ध्यान देंगे। भाग्यशाली अंक- 15, भाग्यशाली रंग- लाल।

 

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

आपकी किस्मत का सितारा लक्ष्य तक पहुंचाने में सहायक बनेगा। सहकर्मी का साथ मिलेगा। कोई प्यार से आपका कीमती समय मांग सकता है। कुछ समय परिवार के साथ गुजरना पसंद करेंगे। स्वास्थ्य अच्छा बना रहेगा। कार्य के मोर्चे पर कुछ नया सीखने को मिलेगा। भाग्यशाली अंक- 17, भाग्यशाली रंग- हरा।

 

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

व्यक्तिगत मामले में कुछ खास तैयारी करेंगे। अपने व्यक्तित्व को नए सिरे से संवारेंगे। सभी रिश्ते को सुधारने का अच्छा समय है। मिलेजुले असर और परिणाम वाले इस दिन को आप और भी खूबसूरत बना सकते हैं। स्वास्थ्य का ध्यान रखें। भाग्यशाली अंक- 6, भाग्यशाली रंग- पीला।