आज का राशिफल (8 जुलाई)


मेष (21 मार्च से 20 अप्रैल)

पेशेवर मोर्चे पर अपने स्वाभाविक गुणों का इस्तेमाल कर कुछ कमाल दिखा सकते हैं। वित्तीय मोर्चे पर विभिन्न श्रोतों से आमदनी होने की संभावना है। आज किसी खास व्यक्ति के साथ का आनंद लेंगे। प्रॉपर्टी का काम करने वालों को कोई अच्छा सौदा हाथ लगेगा। शुभ अंक- 8, शुभ रंग- पैरेट ग्रीन।

 

वृष (21 अप्रैल से 20 मई)

प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे छात्र को अनुभवी वरिष्ठ का सहयोग मिलेगा। किसी खास काम को सुलझाने में अपनी एकाग्रता कायम रखेंगे। बजट बिगड़ सकता है। परिवार के साथ का आनंद लेंगे। जो लोग कुछ नया शुरू करने का सोच रहे हैं उन्हें कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ेगा। शुभ अंक- 3, शुभ रंग- सुनहरा।

 

मिथुन (21 मई से 21 जून)

पेशेवर मोर्चे पर सबकुछ आपके अनुकूल चलता रहेगा। शैक्षणिक मोर्चे पर मेहनत का परिणाम मिलेगा। कुछ लोगों के साथ पहली नजर में प्यार वाली स्थिति बन सकती है। विशिष्ट क्षेत्र में करियर बनाने वाले की मदद करेंगे। समारोह में रोमांचक समय बिता सकते हैं। शुभ अंक- 2, शुभ रंग- हल्का नीला।

 

कर्क (22 जून से 23 जुलाई)

शैक्षणिक मोर्चे पर संतोषजनक परिणाम मिलेगा। पेशेवर मोर्चे पर बॉस को प्रभावित करेंगे। किसी के साथ प्रेम प्रसंग की शुरुआत हो सकती है एजल्दबाजी करने से बचें । काम से लिया या छोटा सा अवकाश आपको बहुत तरोताजा करने वाला साबित होगा। शुभ अंक- 18, शुभ रंग- लेमन।

 

सिंह (24 जुलाई से 22 अगस्त)

पेशेवर मोर्चे पर अपनी धीमी प्रगति से चिंतित रह सकते हैं। कुछ लोग किसी संदिग्ध स्कीम में पैसा लगाने से खुद को बचा सकते हैं। घरेलू समारोह से अनुपस्थित रहने के कारण निंदा संभव है। प्रेम प्रसंग के मामले में कठिनाई का सामना करना पड़ेगा। बीमार पडऩे की संभावना है। शुभ अंक- 6, शुभ रंग- नेवी ब्लू।

 

कन्या (23 अगस्त से 22 सितंबर)

पेशेवर परियोजना में समस्या आने की संभावना है। विशेष आमदनी के लिए कुछ और जरिया ढूंढऩे में हड़बड़ी से बचना चाहिए। साक्षात्कार के लिए समसामयिक विषय की तैयारी कारगर साबित होगी। प्रेम संबंध को और मजबूत करने की जरूरत है। स्वास्थ्य का ध्यान रखना जरूरी है। शुभ अंक- 17, शुभ रंग- पैरेट ग्रीन।

 

तुला (23 सितंबर से 23 अक्तूबर)

अपनी जिंदगी में प्यार बरकरार रखने के लिए कुछ सकारात्मक कदम उठाने की जरूरत है। पेशेवर मोर्चे पर शॉर्टकट अपनाना तत्कालिक समाधान देगा। किसी काम में आपकी सोच के अनुसार सफलता संभव है। सामाजिक मोर्चे पर आपके द्वारा किए गए कार्यों की सराहना संभव है। शुभ अंक- 7, शुभ रंग- सफेद।

 

वृश्चिक (24 अक्तूबर से 21 नवंबर)

पेशेवर मोर्चे पर किसी परियोजना में समस्या आएंगी। शैक्षणिक मोर्चे पर शानदार परिणाम आने के संकेत हैं। पैसे को लेकर सावधानी के साथ कदम बढ़ाने की जरूरत है। फिटनेस के लिए कुछ ठोस कदम उठाएंगे। जीवन में प्यार संतोषजनक रूप से बना रहेगा। शुभ अंक- 1, शुभ रंग- सुनहरा।

 

धनु (22 नवंबर से 21 दिसंबर)

पेशेवर मोर्चे पर आपकी मेहनत रंग लाएगी। कठिन आर्थिक परिस्थिति में भी आप वित्तीय प्रवाह चालू रखने में सक्षम रहेंगे। आज पार्टनर अलग रोमांटिक मूड में हो सकता है। सामाजिक मोर्चे पर बहुप्रतिक्षित समारोह काफी रोमांचक साबित होने वाला है। शुभ अंक- 22, शुभ रंग- गहरा स्लेटी।

 

मकर (21 दिसंबर से 19 जनवरी)

विचारों के प्रभाव की आशंका त्वरित निर्णय लेने से रोकेगी। शैक्षणिक मोर्चे पर स्थिति को गंभीरता से समझने की जरूरत है। किसी कारणवश डॉक्टर से संपर्क करना पड़ेगा। रोमांटिक मोर्चे पर किसी को प्रभावित करने का मौका मिलेगा। स्वास्थ्य सामान्य रहने वाला है। शुभ अंक- 9, शुभ रंग- चॉकलेट।

 

कुम्भ (20 जनवरी से 18 फरवरी)

हाल के दिनों में शुरू हुआ काम का दबाव और बढ़ जाने की संभावना है। व्यापारियों के लिए टैक्स का झंझट बढ़ सकता है। सामाजिक मोर्चे पर किसी खेल टूर्नामेंट में हिस्सा ले सकते हैं। मौसमी बदलाव को नजरअंदाज न करें। प्रेमी का मूड खराब रहने की संभावना है। शुभ अंक- 5, शुभ रंग- हरा।

 

मीन (19 फरवरी से 20 मार्च)

पेशेवर तौर पर नए ग्राहक बनाने में सफल रहेंगे। वित्तीय मजबूती रहने के कारण किसी अच्छे निवेश में पैसा लगाएंगे। उच्च शिक्षा के लिए प्रयासरत लोगों को किसी बड़े संस्थान में जगह मिलेगी। नवविवाहित जोड़े छुट्टियां मनाने की योजना बनाएंगे। आर्थिक सेहत अच्छी रहेगी। शुभ अंक- 4, शुभ रंग- नीला।