“IPL Match Fixing” विवादों में बॉलीवुड से लेकर क्रिकेट की दुनिया के इन सितारों का नाम है शामिल


IPL Match-Fixing

साल 2008 में इंडियन प्रीमियर लीग शुरू होने से भारतीय क्रिकेट फैन्स को एक ओर मौका मिल गया था अपने पसंदीदा क्रिकेटर्स को एक साथ टीम में खेलते हुए। आर्ईपीएल टी20 लीग के सबसे सफल टूर्नामेंटों में से एक बन गया है। आईपीएल के जरिए कई युवा क्रिकेटर्स को अपनी क्रिकेटिंग स्किल्स देखाने का मौका मिला है।

IPL Match Fixing

आईपीएल की वजह से बॉलीवुड और क्रिकेट की दुनिया के स्टार्स एक साथ के ही मंच पर दिखाई देते हैं जो कि हमें देखने को बहुत ही कम मिलता है। एक आईपीएल ही ऐसा टूर्नामेंट है जिसने बॉलीवुड और क्रिकेट को एक साथ कर दिया है। लेकिन कई बार आईपीएल भी विवादों को हिस्सा बनता गया है।

IPL Match-Fixing

अधिकारियों हों या फिर खिलाड़ी हों इन सभी वजह से आईपीएल विवादों में आ ही जाता है। लेकिन आईपीएल का सबसे बड़ा विवाद IPL Match Fixing रहा है और इस सट्टेबाजी में कई बड़े और प्रसिद्ध नाम भी शामिल रहे हैं।

आज हम आपको IPL Match Fixing विवाद में कई सितारों के बारे में बताएंगे जिनके नाम इसमें जुड़े हुए हैं।

IPL Match-Fixing

अरबाज खान

बॉलीवुड एक्टर और सलमान खान के भाई अरबाज खान भी आईपीएल सट्टेबाजी के विवाद में फंस गए हैं। अरबाज खान को ठाणे पुलिस की तरफ से संमोनेड आया है क्योंकि उनका प्रसिद्ध रॉकी सोनू जलन के साथ आईपीएल 2018 सट्टेबाजी में साथ है। रॉकी ने यह आरोप लगाया है कि अरबाज खान ने 28 करोड़ रुपए का सट्टा लगाया था आईपीएल 2018 मैच में जो वह हार गए और अरबाज खान 28 करोड़ रुपए के कर्ज में आ गए हैं।

गुरुनाथ मयप्पन

आर्ईपीएल 2013 स्पॉट फिक्सिंग मामले में चेन्नई सुपर किंग्स के पूर्व टीम के ओनर गुरुनाथ मयप्पन को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था। खबरों के अनुसार गुरुनाथ बहुत भारी सट्टेबाजी और गोपनीय जानकारी रुकीज को देने में शामिल थे। जब गुरुनाथ को गिरफ्तार कर लिया गया तो उन्हें उनकी पोस्ट से हटा दिया गया और उनकी जगह सीएसके टीम के अध्यक्ष जगमोहन डालमिया को बना दिया गया। दुख की तो यह बात थी कि चेन्नई सुपर किंग्स को साल 2013 में आईपीएल से दो साल के बैन कर दिया गया था।

विंदू दारा सिंह

साल 2013 में आईपीएल के सीजन 6 में सट्टेबाजी के विवाद का सामना करना पड़ा। जब पूरा स्पॉट फिक्सिंग का मामला सामने आया तो बॉलीवुड के एक्टर विंदू दारा सिंह को मुंबई पुलिस ने गिरफ्तार किया कई सट्टेबाजों के साथ अवैथ संबंधों में और आईपीएल सट्टेबाजी के घोटाले में हाथ होने की वजह से।

श्रीसंत

श्रीसंत आईपीएल 2013 में राजस्थान रॉयल्स की तरफ से खेलते थे। श्रीसंत को भी स्पॉट फिक्सिंग मामले में उनके दोस्त के घर से पुलिस ने गिरफ्तार किया था। उसके बाद श्रीसंत को क्रिकेट के सारे फॉर्ममेट से बीसीसीआई ने बैन कर दिया था।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।