IPL 2018 में कोच भी क्रिकेटरों की तरह करोड़ों के मालिक, आपके होश उड़ा देगी इनकी सैलरी


आर्ईपीएल यानी इंडियन प्रीमियर लीग को मालामाल टी20 लीग के नाम से भी जाना जाता है। बता दें कि फ्रेंचाइजी टीमें क्रिकेटरों से लेकर कोचिंग स्टाफ तक उनपर पानी की तरह पैसा बहाते हैं।

जब आईपीएल ऑक्शन होता है तो उस दौरान क्रिकेटरों की सैलरी तो सबको ही पता चल जाती है लेकिन कोचिंग स्टाफ को फ्रेंचाइजी टीमें कितनी सैलरी देती है इस पर तो सस्पेंस हमेशा से ही बना रहता है।

आज हम आपको किंग्स इलेवन पंजाब के वीरेंद्र सहवान से लेकर रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के आशीष नेहरा इन सभी कोचिंग स्टाफ की सैलरी के बारे में जानकारी देंगे। खबरों के अनुसार आशीष नेहरा को आईपीएल सेट-अप में सालाना पैकेज 4 करोड़ दिया जाता है।

 

बता दें कि आरसीबी के नेहरा बॉलिंग कोच हैं और यह आर्ईपीएल में सबसे महंगे कोच भी हैं। आप सभी को यह भी जानकर हैरानी होगी कि नेहरा का आईपीएल में सालाना पैकेज टीम इंडिया के स्पोर्टिंग कोचिंग स्टाफ से भी महंगा है।

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि टीम इंडिया के हेड कोच रवि शास्त्री की सालाना सैलरी 7 करोड़ है तो वहीं सपोर्ट स्टाफ की सालना सैलरी 2-2 करोड़ रुपए है।

 

आईपीएल में टीम आरसीबी के हेड कोच विटोरी सबसे महंगे कोच हैं। आईपीएल में विटोरी और नेहरा को सालना सैलरी 4-4 करोड़ रुपए मिलती है।

तो वहीं दिल्ली डेयरडेविल्स के हेड कोच रिकी पोटिंग को आईपीएल में सालना सैलरी 3.7 करोड़ रुपए मिली है और चेन्नर्ई सुपर किंग्स के हेड कोच स्टीफन फ्लेमिंग को 3.2 सैलरी मिलती है।

 

किंग्स इलेवन पंजाब के मेंटर वीरेंद्र सहवाग की सैलरी आईपीएल में कुछ कम नहीं है। आईपीएल में कोचों की सैलरी की बात करें तो सहवाग की सैलरी पांचवें नंबर पर आती है। सहवाग को किंग्स इलेवन पंजाब 3 करोड़ रुपए सैलरी देती है।

राजस्थान रॉयल्स टीम के कोचस शेन वॉर्न को 2.7 करोड़ रुपए सैलरी देती है तो वहीं कोलकाता नाइट राईडर्स के कोच जैक्स कालिस को 2.25 करोड़ रुपए सैलरी देती है।

मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयवर्धने की सैलरी की बात करें तो उन्हें 2.25 करोड़ रूपए मिलते हैं।

सनराइजर्स हैदराबाद के बैटिंग कोच वीवीएस लक्ष्मण, और हेड कोच टॉम मूडी की सैलरी की बात करें तो उन्हें दो-दो करोड़ रूपए मिलते हैं।

वहीं आरसीबी के बैटिंग कोच गैरी कस्टर्न और मुंबई इंडियंस के बॉलिंग कोच लसिथ मलिंगा की सैलरी 1.5-1.5 करोड़ रुपए है।

24X7  नई खबरों से अवगत रहने के लिए क्लिक करे