5 खूबसूरत ऐसे रास्ते जिन पर सफर होगा यादगार


अगर रस्ते ही है आपकी मंजिल और आपको ट्रैवलिंग करना हो पसंद तो जहिर सी बात है आपको यह रस्ते बेहत पंसद आयेगेें और देश-दुनिया में ऐसे रस्ते जो एक यादगार वाला पल बन जाए। कहीं-कहीं रस्ते खतरनाक भी हो जो आपको सोचने पर मजबूर कर देगें की सफर इतना अच्छा और खतरनाक भी हो सकता है। और इतने खूबसूरत रास्तो पर आप चलना चाहेंगे जहां कभी पत्थरों में आग लाग जाती है तो कभी सड़क के बीच में जाने पर बर्फ होती है। तो आइए चालते हैं आपना सफर और खूबसूरत बनाने के लिए ।

नार्वे की अंटलांटिक सड़क:-

यह सड़क सात पुलों से होती हुई गुजरती है। जोकि उपर से अंटलंाटिक सागर का बेहद सुंदर नजारा देखने को मिलता है जो आपने में ही मदहोश करने वाला सफर है।

रोहतांग पास भारत :-


भारत का यह रस्ता भूस्खलन के लिए जाना जाता है जबकि हजारों पर्यटक इस मार्ग पर सफर करते है क्योंकि इस पर ग्लेशियर नदियों और पहाड़ की चोटियों की खूबसूरती ही बहुत सुंदर है।

वैली ऑफ फायर सड़क:-

यह सड़क लाल सैंड स्टोंस के बीच से गुजरती है। जब इन पत्थरों पर सूरज की रोशनी पड़ती है तो ऐसा लगता है कि जैसे इन पत्थरों में से आग लगने लगी हो पर इनकी खूबसूरती बेहद अच्छी है।

ग्रेट ओशन रोड ऑस्ट्रेलिया:-

इस रोड़ से निकालते हुए आप बहुत से खूबसूरत चूना पत्थरों के ढ़ेर देखने को मिलेंगे और आप आस्ट्रेलिया के नेशनल पार्क रेन फॉरेस्ट और व्हेल मछलियों को भी देखने को मिलेगा।

मिलफोर्ड रोड :-

न्यूजीलैंड का ये खतरनाक और खूबसूरत रास्ता दक्षिणी आल्प्स को फायेरोलेंड नेशॅनल पार्क से जोड़ता है यहां बहुत तेजी से हवायें 144मील की रफ्तार में अलग हीे अदांज देती है