NEET परीक्षा देने वालों के लिए CBSE ने जारी किया ड्रेस कोड , जानिए ! क्या पहनें और क्या नहीं?


bord--exam

CBSE ने NEET 2018 के लिए ड्रेस कोड जारी कर दिया है। मेडिकल कॉलेज में MBBS और BDS के एडमिशन के लिए होने वाले एग्जाम NEET 2018 के एडमिट कार्ड जारी होने के बाद ड्रेस कोड के बारे में गाइडलाइन दी गई है। आपको बता दें कि पिछले वर्ष 2017 में हुए एक्जाम से ठीक पहले CBSE ने इसी तरह नया ड्रेस कार्ड अनिवार्य किया था। जिसके चलते कई उम्मीदवार एक्जाम नहीं दे पाए थे। इस साल भी CBSE के इस नए नियम से उम्मीदवारों की परेशानी बढ़ गई है।

इसमें कहा गया है कि कपड़े ऐसे पहन कर आएं जिसमें किसी भी तरह के बटन नहीं लगे हों। साथ ही धार्मिक परिधान पहनने वाले को एक घंटे पहले केंद्र पर रिपोर्ट करने को कहा गया है। इसकी परीक्षा 6 मई को होनी है।

सीबीएसई ने ड्रेस कोड को लेकर एक लंबी लिस्ट बनाई है। दरअसल, पिछले साल नीट एग्जाम के दौरान ड्रेस को लेकर सीबीएसई को कई तरह के विवादों का सामना करना पड़ा था। इन समस्याओं से बचने के लिए इस बार सीबीएसई ने महिला और पुरुष दोनों के लिए ड्रेस कोड जारी किया है।

ये है ड्रेस कोड !
– परीक्षा के लिए उपस्थित सभी उम्मीदवारों को लाइट कलर की हाफ शर्ट, बिना बड़े बटन, ब्रोच/बैज और फूल वाली पहननी है।
– किसी भी तरह के गहने और सजावटी सामान न पहनकर आएं।
– परीक्षा के दिन जूते पहनकर बिल्कुल न आएं। स्लीपर पहन कर आएं।
– धार्मिक परिधान जैसे बुर्का, पगड़ी पहनने वाले एक घंटे पहले परीक्षा केंद्र पर रिपोर्ट करें।

बता दे कि नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET 2018, UG) के प्रवेश पत्र जारी हो चुके हैं। सभी अभ्यर्थी अब अपने प्रवेश पत्र NEET 2018 के आधिकारिक वेबपोर्टल से डाउनलोड कर सकते हैं। CBSE NEET 2018 परीक्षा 6 मई 2018 को होनी है। ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया 08.02.2018 से 09.03.2018 तक चली थी। बहरहाल, अब प्रवेश पत्र www.cbseneet.nic.in पर उपलब्ध हैं और आप इन्हें डाउनलोड कर सकते हैं।

अन्य विशेष खबरों के लिए पढ़िये पंजाब केसरी की अन्य रिपोर्ट।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.