इन आसान तरीको से पता लगाए SIM किसके नाम पर है


आमतौर पर यह बात कई बार पता नहीं चल पाती है कि सिम नंबर किसके नाम पर है। वैसे ही रोजना किसी एक न एक नए नंबर से फोन आता है। नए-नए नंबरो से कॉल आना या मैसेज आना कभी -कभी यह एक बड़ी समस्या का कारण बन जाता है और ऐसी स्थिति में इंसान को पता नहीं चल पता कि अखिरकार करना क्या चाहिए।

आज हम आपको ऐसी तरकीब बताने जा रहे है जिससे कि आपको कौन फोन करके परेशान कर रहा है आप आसानी से सिर्फ दो मिनटो में जान पाएंगे।  कि जिस नंबर से आपको कॉल आया था वो सिम कौन इस्तेमाल कर रहा है और कहाँ से है। आप बहुत आसानी से सिम की लोकेशन मालूम कर सकते हो।

कैसे पता करें ? Mobile number किसके नाम पर है ।

आपके पास smartphone है तो इसके smart apps से बहुत कुछ कर सकते हो। android phone user के लिए google play store पर ऐसे ढेर सारे apps है जो काम को आसान बना रहा है। ऐसे ही है apps है जिससे हम किसी भी SIM card की information & location पता कर सकते है। तो चलिए इस apps को download & use के बारे में बताते है।

आपको बता दें कि आपको यह जानकारी चाहिए कि आपके नंबर पर कौन बार-बार कॉल करके परेशान कर रहा है तो आपको  पता करने के लिए इसके android app play store पर फ्री में उपलब्ध है।

-सबसे पहले truecaller.com पर जायें।

-अब आपको दिए गए बॉक्स में वो Mobile नंबर enter करना है जिसका detail आपको जानना है। number enter करने के बाद search पर क्लिक करें। truecaller-id

-अब आपको sign in का ऑप्शन मिलेगा। इसमें आप SIGN IN WITH GOOGLE पर क्लिक करें।

-इसके बाद उस मोबाइल नंबर की डिटैल और लोकेशन आपको मिल जायेगा। truecaller-id

इस तरह आप बहुत आसानी से किसी भी Unknown mobile number की detail पा सकते हो। आप truecaller का ये official video भी देखें जिसमें इसके features को बताया गया है।

इस आसान से तरीके के जरिए आप यह पता लगा सकते हैं कि सिम कार्ड किसके नंबर पर है। और आप कुछ ही मिनटों में पता लगा सकते हैं कि यह नंबर किसका है। नंबर की पूरी जानकारी बहुत ही आसानी से मिल जाएगी।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.