एसबीआई ने दी कैंसर रोगियों को बढ़ी राहत : कृष्णमूर्ति


एसबीआई लाइफ इंश्योरेंस ने कैंसर रोगियों के बेहतर इलाज के लिये आज एसबीआई लाईफ संपूर्ण कैंसर सुरक्षा प्लान को लाँच किया। एसबीआई लाईफ के क्षेत्रीय प्रबंधक रवि कृष्णमूर्ति ने बताया कि यह सेवा मरीज को कैंसर का निदान होने पर वितीय रूप से सक्षम बनाने में मदद तो करेगा ही इसके साथ ही उपचार की लागत और अप्रत्याशित खर्चों को वहन करके वितीय स्थायित्व भी प्रदान करेगा।

उन्होंने बताया कि इस योजना के तहत 6 से 65 वर्ष की उम्र के लोगों को स्टेंडर्ड, क्लासिक और इनहेंस्ड श्रेणी रखी गयी है जिसमें न्यूनतम से लेकर गंभीर और अत्यधिक गंभीर अवस्था तक के मरीज को लाभान्वित किया जायेगा। उन्होंने कहा कि बदलती तकनीक और चिकित्सा सेवाओं में हुये विस्तार से कैंसर जैसे जटिल रोगों का निदान संभव हो सका है ऐसे में उपचार के खर्च की भरपाई करने में यह प्लान मरीज को आर्थिक रूप से मजबूत बना सकेगा।

उन्होंने बताया कि यह नियिमत प्रीमियम भुगतान वाली सेवा है जसकी बीमा अवधि पांच से 30 वर्ष तक हो सकती है और इसकी न्यूनतम बीमित राशि दस लाख रूपये है तथा अधिकतम पचास लाख हो सकती है। इसके लिये मासिक किस्त के रूप में भी भुगतान किया जा सकता हैं।

उन्होंने बताया कि पालिसी धारक को कैंसर का निदान होते ही आसान भुगतान, बिना चिकित्सकीय परीक्षण के सरल बीमा प्रक्रिया और सेंकड मेडिकल ओपीनियन लेने का विकल्प रहेगा। इस पॉलिसी में मेजर स्टेज का कैंसर निर्धारित होने पर कुल बीमित राशि का निश्चित हिस्सा तीन वर्षो तक मासिक भुगतान के तौर पर प्राप्त करते रहने की सुविधा रहेगी। इसके साथ ही पीडित कैंसर कर अवस्था के अनुरूप एकमुश्त राशि भी प्राप्त कर सकता है जो कुल बीमित राशि का तीस से 150 प्रतिशत तक हो सकती है।