कितनी परफेक्ट मां है आप बताएगी आपकी राशि


baby

हम सबकी राशि हमारे बारे में बहुत कुछ बताती है। जितना आप सोचते हो उससे भी ज्यादा आपकी राशि आपके बारे में बहुत बताती है। आपकी राशि आपका व्यवहार ही नहीं बताती है बल्कि वह यह भी बताती है कि आप कैसी मां बनेगी। आपकी राशि बिलकुल सही जानकारी देती है कि आप अपने जिंदगी में कैसी मां बनेगी। आप क्या अपने बच्चों के साथ गुस्सेल व्यवहार करती हैं या फिर आप अपने बच्चे के सामने कठोर हैं या फिर आप अपने बच्चे के सामने काफी ही सौम्य हो जाती हैं।

आप भी जान सकती हैं की आप इन 12 अलग-अलग राशियोँ में से कैसे माँ हैं अपने बच्चों के लिए

एरीज़ राशि

Ariz zodiac

आप बच्चों से दूर रहने की जरूरत भी समझती हैं यानी अपने लिए समय निकालना। आप ज्यादातर उनके साथ नहीं होती है लेकिन आपकी नज़रें हमेशा उनपर होती है। आपके लिए ना का मतलब ना होता है और इससे ज्यादा कुछ नहीं। फिर किसी भी तरह का निवेदन और सिफारिश आपको मना नहीं सकता है। आपके घर में आज्ञा का पालन करना ही सबसे जरूरी चीज़ होती है।

टोरस राशि

Torus zodiac

आप नियमित दिनचर्या में यकीन रखने वाली मां होती है। आपकी नज़रों में अच्छा बने रहने के लिए आपके बच्चे को भी इस नियमितता का पालन करना पड़ता है। सौदा और छूट आपके शर्तें होती है और खाना पीना आपकी मनपसंदीदा चीजें होती है।आप इस बात को अच्छी तरह जानती है की कैसे सभी के साथ पेश आना चाहिए। आप आकर्षक होती है और आपके बच्चे भी आपकी तरह होते हैं।

जेमिनी राशि 

Gemini Zodiac

आप अपने बच्चों के साथ एक मां से ज्यादा एक दोस्त होती है। आप उनकी साथी बनी रहती है और उनके सभी राज़ों को छिपा कर रखती है। अंदर से आपका बच्चा भी आपकी तरह ही होता है। आपको रंग, कपड़े और गैजेट्स बहुत पसंद होते हैं। आप बहुत ही मजेदार मां होती है और आपके बच्चों के दोस्त भी आपके घर आपके साथ मौज-मस्ती करने आते हैं।

कैंसर राशि

kainsar raashi

आप अपने बच्चों से बहुत ज्यादा प्यार करती है। और आपको काफी कम उम्र से बच्चों और पालतू जानवरों से लगाव होता है। आप सर्वोत्कृष्ट मां होती है और अपने बच्चे को बाहर व भीतर दोनों से भलीभांति जानती है। आप अपने बच्चों के लिए ख़ाना बनाना, बेंकिंग करना और हफ्ते में एक बार उन्हें तौफा ज़रूर देती है। आप बहुत संवेदनशील मां होती है और यह स्वीकारने में आपको कोई शर्मिंदगी महसूस नहीं होती है।

लियो राशि

liyo raashi

आप एक बॉस जैसी मां होती है। आप अपने एक नज़र में भाँप लेती है की आपके बच्चे के साथ क्या हो रहा है। आपके बच्चे की शैतानियां आपके सामने टिकती ही नहीं है।आप एक उर्जावान और स्नेहशील मां होती है। आप पढ़ाई के अलावा अन्य गतिविधियों जैसे संगीत, नृत्य और एथेलेटिक्स इन सभी में अपने बच्चों को निपुण बनाने का प्रयास करती है और उन्हें प्रोत्साहन देती है।

वर्गो राशि

vargo raashi

आप एक विकिपीडिया जैसी मां होती है। हर चीज़ के बारे में प्रत्येक बात आपको मालूम होती है। आप योजना बनाकर चलने वाली मां होती है। आपकी गर्भावस्था से लेकर परवरिश तक का एक भी सेकेंड या दिन आप बर्बाद नहीं करती है। आप इतनी योजनाबद्ध होती है की बच्चे के स्कूल की रैंकिंग स्प्रेडशीट और अपने गर्भावस्था के चरणों की व्याख्या करने के लिए पावरपोंइट का प्रयोग करती है।

लिब्रा राशि

libra raashi

आप जानती है की बच्चें खेल और काम के बीच प्रभावित होते हैं, लेकिन आप अपने द्वारा किए जा रहे कामों का कारण अपने बच्चे को बताती है ताकि वह समझ सकें की क्यों और कैसे हर चीज़ होती है। आप अपनी पसंद के अनुसार अपना घर सजाती है।

स्कार्पियो राशि

skaarpiyo raashi

शक्ति आपका दूसरा नाम होता है। आप सम्मान करने और पाने में यकीन रखती है और आपको बच्चे भी इसका पालन करते हैं। समझौता करना आपकी फितरत में नहीं होता हैं। एक बार जब आप किसी बात के लिए मन बना लेती है तो फिर पिछे मुड़कर नहीं देखती है। आप चीजों को एक ही निश्चित तरीके से करना चाहती है और कोई अन्य तरीका इसपर काम नहीं करता है।

सैगीटोरस  राशि

Sagittarius zodiac

आप हमेशा खाली समय में सफर करने और नई जगहों पर घूमना पसंद करती है। आप बहुत दिलचस्प होती है और आपके पास अपने अनुभवों का भण्डार होता है। आप अपने बच्चों में बहु जातीय प्रभाव डालने की कोशिश करती है और इसमें सफल भी होती है। आपके बच्चे आपके जोशिले मिज़ाज और कभी हार ना मानने वाली प्रवृत्ति के लिए आपसे बहुत प्यार करते हैं।

कैप्रीकॉर्न राशि

kaipreekorn raashi

आप उस प्रकार की मां नहीं होती है,जो घर बैठ जाएं। आप पूरी दुनिया को अपने निशाने पर रखती है ताकि अपने परिवार को सबकुछ दे सकें। आपके काम करने का तरीका नायाब होता है और आपका काम ही आपका धर्म होता है। आपके बच्चे भी आपसे प्रेरित होकर अपने लक्ष्य की ओर उन्मुख होते हैं।

एक्वेरियस राशि

ekveriyas raashi

आप एक विकासशील मां होती है। नई किताबें हों, फिल्म हो या गाने आप इन सभी को लेकर हमेशा जानकारी रखतीं है। आप भविष्य को लेकर योजना बनाना पसंद करती हैं। आप जानती है की आप दस या शायद बीस सालों में खुद को कहा देखना चाहती है। आप अक्लमंद होती है और चलन को मानने से ज्यादा खुद नए चलन बनाने में यकीन रखती है। औपचारिक शिक्षा में आप कम यकीन रखती है क्योंकि आपका मानना यह है की वास्तविक शिक्षा जीवन हमें देता है।

पिशिस राशि

pishis raashi

आपका दिल सोने का होता है और आपकी छूना जादू जैसा। आपके बच्चे के जीवन में कुछ भी ग़लत होता है तो वह आपको परेशान कर देता है और आप खुद उस समस्या को सुलझाने निकल पड़ती है।आप अपने बच्चे का बहुत ध्यान देती है और वही आपके जीने और सांस लेने का कारण होता है।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.