भारत के करीबी दोस्त इजराइल की यह बातें जानकार हो जायेंगे ढंग


इजराइल ने काफी बार भारत की युद्ध में मदद की है। इजराइल वैसे तो भारत से काफी छोटा देश है। बता दें इजराइल के चारों तरफर दुश्मन ही दुश्मन हैं और इजराइल के लोगों की देश भक्ति के बारे में तो क्या कहना। हम आपको इजराइल के बारे में कुछ ऐसी बातें बताएंगे जो आपने पहले कभी नहीं सुनी होगी। इजराइल की यह सारी बातें जानकर आप हैरान भी हो जाएंगे।

चलिए जानते हैं इजराइल के बारे में अनोखी बातें-

बता दें कि इजराइल में 136 ऑफिसियल बीच हैं। लेकिन इजराइल के पास सिर्फ 273 किलोमीटर के समुद्री तट हैं। इजराइल में 10 से 9 घर सोलर एनर्जी का इस्तेमाल करते हैं। आपको बता दें कि इजराइल में ऐसा रूल हैं कि हर किसी को हाई स्कूल की पढ़ाई खत्म करने के बाद आर्मी जॉइन करनी होती है। बता दें कि इस सर्विस में लड़कियों को 2साल तक रखते हैं और लड़कों को 3 साल तक रखते हैं। बता दें कि न्यूयॉर्क की आधी जनसंख्या के बराबर है इजराइल की जनसंख्या।

इजराइल को तीन बार मिला दिया जाए तो उसके बाद भी वह राजस्थान से छोटा ही होगा। इजराइल की वायुसेना दुनिया में चौथे स्थान पर है। इजराइल से अमेरिका, रूस और चीन ही बस आगे है। दुनिया का पहला मोटोरोला फोन जो बना था वह कंपनी ने इजराइल में ही बनया था। बता दें कि माइक्रोसॉफ्ट के लिए जो पहला पेंटियम चिम बना था वह भी इजराइल में ही बना था।

आपको बता दें कि इजराइल से युद्ध में कोई भी मुकाबला नहीं कर सकता है। इजराइल के साथ एक साथ 7 देश युद्ध कर चुके हैं पर उसमें जीत सिर्फ इजराइल की ही हुई है। आपको बता दें कि दुनिया का जो पहला कंप्यूटर वायरस बना था उसे पाकिस्तान के दो भाइयों ने बनाया था और आपको यह जानकर हैरानी होगी कि जो दुनिया का पहला एंटीवायरस 1979 में बना था उसे इजराइल ने बनाया था।