अपने हीरो जैसे लुक्स के कारण इस आईपीएस अफसर को उठानी पड़ रही है भारी मुसीबत !


सोशल मीडिया से जितना फायदा है उतना नुक्सान भी लोगों को उठाना पड़ता है और इस बात का ताज़ा उदाहरण भी देख लीजिये की देश के एक आईपीएस अफसर की लोकप्रियता ही उसके लिए मुसीबत बन चुकी है। हम बात कर रहे है सचिन अतुलकर की जो हाल ही में उज्जैन के एसपी बने हैं।

सोशल मीडिया पर आपने भी शायद इस नीली आँखों वाले आईपीएस अफसर की तस्वीरें देखी होंगी और साथ ही इनके बारे में कई तरह की न्यूज़ भी वायरल करी जा रही है।

लेकिन यहाँ पर पॉपुलर होने से इस अफसर को परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। आपको बता दें अतुलकर की फिजिक और पर्सनैलिटी किसी बॉलीवुड हीरो से कम नहीं है।

यही कारण है कि वो सोशल मीडिया पर चर्चा में बने हुए हैं। बेशक आईपीएस सचिन अतुलकर फिटनेस के मामले में पुलिस कर्मचारियों के आइकॉन हैं और लड़कियां भी उनके लुक्स को देखकर सेल्फी लेने रूक जाती हैं।

लेकिन ये लुक्स उनके गले की हड्डी बनते जा रहे है और इसी वजह से उन्हें फेसबुक पर पोस्ट भी लिखना पड़ा कि ‘प्रिय शुभचिंतकों, किसी व्यक्ति के लुक्स को उस व्यक्ति के व्यक्तित्व का पूरा हिस्सा ना समझें।

ऐसा उन्हें इसलिए करना पड़ा क्योंकि उनकी शानदार तस्वीरों का सोशल मीडिया पर गलत इस्तेमाल होने लगा है। कुछ बदमाश लोग उनकी फोटो के साथ फ़र्ज़ी प्रोफाइल बनाकर फेसबुक से लेकर अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर लोगों को बेवकूफ बना रहे है साथ ही लड़कियों को भी रिझाने का काम कर रहे है।

जल्द ही ऐसे मामले पकड़ में आने लगे है और सचिन खुद इन मामलों की जाँच करते हैं। जैसे ही कोई कम्प्लेंट आती है तो वे तुरंत एक्शन लेते हैं। फिलहाल वे उज्जैन के एसपी का कार्यभार संभाल रहे हैं। सचिन के नाम पर जितनी फर्जी प्रोफाइल थी, उस पर साइबर सेल सख्त कदम उठा रही है।

जहाँ तक देखा जाए अतुलकर की तस्वीरें देखकर तो ये बात तय है कि किसी भी लड़की का दिल इन पर आ सकता है। रही सही कसर इनके नाम के आगे आईपीएस लगकर पूरी हो जाती है। पर सोशल मीडिया पर अगर आप किसी से दोस्ती करते है तो अतिरिक्त सावधानी रखे क्योंकि आजकल सोशल मीडिया पर आपकी जरा सी लापरवाही का फायदा उठा कर आपको नुक्सान पहुँचाया जा सकता है।