जिओ यूजर्स के लिए बड़ी खुशखबरी, बेटी की शादी की खुशी में अंबानी ने दिया ये तोहफा


हम सभी जानते हैं कि देश के सबसे अमीर व्‍यक्ति में मुकेश अंबानी का नाम आता है वहीं ये बात भी सच है कि इन दिनों उनका परिवार लगातार चर्चा में बना हुआ है इसके पीछे का कारण है उनके जुड़वा बच्चों की शादी जिसकी तैयारियां जोरों शोरों की जाती है। इस बीच जियो ने अपने कस्टमर्स को एक ऐसा तोहफा दिया है, जिसे सुनकर जियो यूजर्स खुशी से उछल पड़ेंगे।

jio new plan जैसा कि हम सभी जानते हैं कि जियो ने प्रीपेड मार्केट में अपना पांव पसार लिया है लेकिन वहीं अब कंपनी धमाकेदार पोस्टपेड प्लान के साथ मार्केट में उतरने जा रही है दरअसल रिलायंस जियो ने नया 199 रुपये का पोस्टपेड प्लान पेश किया है। Jio का यह प्लान आम यूज़र के लिए 15 मई से उपलब्ध होगा। इससे पहले कंपनी का सबसे सस्ता पोस्टपेड प्लान 309 रुपये का था।

jio new plan रिलायंस जियो ने अपने पोस्टपेड ग्राहकों के लिए एक नया मासिक प्लान गुरुवार को पेश किया, जिसमें वह 199 रुपये में 25 जीबी डेटा देगी। इस दौरान वायस काल व एसएमएस नि:शुल्क रहेंगे। इस बिल्कुल नये ‘जियोपोस्टपेड’ प्लान के लिए ग्राहक को कोई जमानत राशि जमा नहीं करवानी होगी। इसमें वायस, एसएमएएस, इंटरनेट व अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग (आईएसडी) सुविधा पहले ही शामिल और एक्टिवेट होगी। जियो का यह प्लान 15 मई से अस्तित्व में आएगा।

jio new plan जियो के बाकी प्‍लान की तरह इस पोस्टपेड प्लान में भी ग्राहकों को अनलिमिटेड वॉयस कॉल की तो सुविधा मिलेगी ही और साथ ही साथ रोमिंग में भी आउटगोइंग कॉल भी फ्री होगा वहीं इसके साथ ही 30 दिन की बिलिंग साइकिल के अनुसार आपको कुल 25 जीबी डेटा मिल जाएगा। डेटा इस्तेमाल करने की कोई दैनिक सीमा नहीं होगी। इसके अलावा SMS भी पूरी तरह से फ्री होगा। जानकारी के अनुसार बता दें कि ISD कॉल भी पहले से एक्टिवेट होगा। यूज़र सभी जियो ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन भी पाएंगे।

jio new plan जैसा कि हमने आपको पहले बताया, पोस्पेड सेगमेंट में रिलायंस जियो का सबसे सस्ता प्लान 309 रुपये का था। इसमें यूज़र को हर दिन 1 जीबी के हिसाब से कुल 30 जीबी डेटा मिलता है। इसके अलावा प्लान के लिए 400 रुपये का सिक्योरिटी डिपॉजिट लिया जाता है। जियो का मानना है कि उसने नया पोस्टपेड पेश करके पूराने ढर्रे को बदलने की कोशिश की जा रही है। इतना ही नहीं जियो ने जानकारी दी है कि इस प्लान के साथ इंटरनेशनल कॉलिंग सेवा पहले से एक्टिव होगी। अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग 0.50 रुपये प्रति मिनट की दर से शुरू होती है।

jio new plan आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह दर अमेरिका और कनाडा के लिए है। बांग्लादेश, चीन, फ्रांस, इटली, न्यूजीलैंड, सिंगापुर और यूनाइटेड किंगडम के लिए कॉल दर 2 रुपये प्रति मिनट है। सबसे महंगा अंतरराष्ट्रीय कॉलिंग 6 रुपये प्रति मिनट का है। जियो में इंटरनेशनल रोमिंग के लिए दो किस्म के टैरिफ उपलब्ध होंगे।

jio new plan यह इस पर निर्भर करेगा कि यूज़र किस देश जा रहे हैं। इसके एक टैरिफ में तो यूजर्स को वॉयस कॉल के लिए 2 रुपये प्रति मिनट, मोबाइल डेटा के लिए 2 रुपये प्रति एमबी और हर एसएमएस के लिए 2 रुपये भुगतान करने होंगे। वहीं दूसरे टैरिफ के तहत आपको ये सभी सुविधाएं 10 रुपये के दर से मिलेंगी।

jio new planहमारी मुख्य खबरों के लिए यहां क्लिक करे।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.