लंदन के स्वामीनारायण मंदिर में ब्रिटिश प्रधानमंत्री ने की पूजा


लंदन : ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरिजा अपने पति फिलिप के साथ ब्रिटिश की राजधानी लंदन के उत्तर पश्चिमी में स्थित स्वामीनारायण मंदिर गई। यह मंदिर भारत से बाहर स्थित दुनिया का सबसे बड़ा हिंदू मंदिर है।

वही स्वामीनारायण मंदिर एक प्रवक्ता ने बताया कि 60 साल की ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरिजा ने नीसडेन इलाके में स्थित भगवान स्वामीनारायण के मंदिर में कल फूल चढ़ाए।  उन्होंने ये भी बताया कि प्रधानमंत्री बोचसन्वासी अक्षर पुरूषोत्तम स्वामी के स्वयंसेवकों से मिलने के बाद दूसरे हिंदू संगठनों के नेताओं से भी मिलीं।

ब्रिटेन में 8 जून को होने वाले आम चुनाव होने जा रहे है। टेरिजा ने 20 मिनट के एक भाषण में 2,000 स्वंयसेवकों से कहा कि वे ब्रिटेन को दुनिया का सबसे बड़ा योज्ञता आधारित तंत्र बनाने में उनकी मदद करें।

उन्होंने कहा कि मैं सभी ब्रिटिश हिंदुओं एवं भारतीयों से अपील करती हूं कि वे ब्रिटेन को दुनिया का सबसे बड़ा योज्ञता आधारित तंत्र बनाने में मेरी मदद करें। सही अर्थों में एक वैश्विक ब्रिटेन की स्थापना में मदद करने के लिए मेरे साथ आएं, भारत के साथ महत्वपूर्ण संबंधों के निर्माण में मेरी मदद करें। हम सबके के लिए एक ज्यादा मजबूत, निष्पक्ष एवं खुशहाल दृष्टि के निर्माण के लिए मेरे साथ आएं।

ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरिजा ने जीवन के सभी क्षेत्रों में आदर्श बनने के लिए ब्रिटिश-भारतीयों की भी सराहना की और कहा कि उनकी उपलब्धियां ”सर्वोच्च ब्रिटिश एवं भारतीय मूल्यों पर आधारित हैं। भगवान स्वामीनारायण के मंदिर परिसर से निकलने से पहले ब्रिटिश प्रधानमंत्री टेरिजा को एक पारंपरिक प्रतीक चिह्न भेंट किया गया।