दिल का दौरा पड़ने से हुई 2 अमरनाथ यात्रियों की मौत , मरने वालों की संख्या पहुंची 18


दक्षिण कश्मीर हिमालय में स्थित बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा के नजदीक आज 2 अमरनाथ यात्रियों की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गई। आपको बता दें कि 40 दिन की इस यात्रा के दौरान मरने वालों की संख्या बढ़कर 18 हो गई। मरने वालों की संख्या में सोमवार की रात अनंतनाग जिले में आतंकवादी हमले में मारे गए 7 श्रद्धालु भी शामिल हैं।

झारखंड के 64 वर्षीय साधु राजेंद्र प्रसाद पोशथ्री में मृत मिले जबकि महाराष्ट्र के 63 साल के महादेव बेलवान पंजतरनी मे मृत मिले। अधिकारियों ने कहा कि प्रसाद 3,880 मीटर की ऊंचाई पर बाबा बर्फानी की पवित्र गुफा के पास महागुनुस के पास एक टेंट में मृत मिले। उन्होंने कहा साधु की मौत दिल का दौरा पड़ने से हुई है।

उन्होंने बताया कि बेलवान की भी मौत दिल का दौरा पड़े से हुई है। उनकी मृत्यु आज तड़के अनंतनाग जिले में पवित्र गुफा के पारपंरिक पहलगाम मार्ग पर पंजतरनी में हुई।

यह यात्रा 7 अगस्त को खत्म होगी। इसी दिन रक्षा बंधन है। दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग जिले में एक बस पर आतंकी हमले के बावजूद यात्रा सुचारू रूप से हो रही है। सोमवार रात को हुए इस हमले में सात श्रद्धालुओं की मौत हो गई थी और 19 अन्य जख्मी हो गए थे।

हमले से बेखौफ 10,929 श्रद्धालुओं ने कल प्राकृतिक रूप से बनने वाले हिम के शिव लिंग के दर्शन किए। बीते महीने की 29 तारीख को यात्रा शुरू होने से लेकर अबतक 1.65 लाख तीर्थयात्री पवित्र गुफा में हिम के शिवलिंग के दर्शन कर चुके हैं।