दुनिया की ऐसी 5 बॉडी बिल्डर महिला हैं जो पुरुषों को देती हैं टक्कर


महिलाओं को यही बोला जाता रहा है कि वह कमजोर और नाजुक हैं। हमेशा से उन्हें यही कहा जाता है कि महिलाओं के पास छरहरा शरीर ही है और उनके लिए वही सही है। आजकल तो यह देखा गया है कि महिलाएं अपने आप को पतला रखती हैं और वह अपने आपको पतला रखने केचक्कर में लाखों रुपए खर्र्च कर देती हैं।

साथ ही साथ दुनिया में ऐसी भी महिलाएं आपको मिल जाएंगी जो बॉडी बिल्डिंग में पुरुषों को काफी अच्छी मात दे रहीं हें। जिन सबने इन महिलाओं केबारे में सुना या फिर पढ़ा है सब उनके इस कड़ी मेहनत पर दंग रह गए हैं। आज हम ऐसी ही कुछ महिलाओं के बारे में बताएंगे जिन्होंने बॉडी बिल्डिंग में पुरुषों को अच्छी टक्कर दी है।

चलिए जानते हैं ऐसी ही पांच महिला बॉडी बिल्डरों के बारे में-

1) ब्रिजिता

ब्रिजिता 14 साल की उम्र से ही जिम जाती थी। बता दें कि ब्रिजिता का बॉयफ्रैंड था और वह उसके घर में बने हुए जिम में जाती थी। कुछ वक्त बात ब्रिजिता को जिम जाना अच्छा लगने लगा और उन्होंने तय कर लिया कि वह बॉडी बिल्डर बनेंगी। ब्रिजिता ने कराटे भी करती हैं और वह कराटे में ब्लैक बेल्ट हैं और वह बॉक्सिंग भी करती हैं।

2) नतालिया

नतालिया रूस की रहने वाली हैं और वह पावर लिफ्टर हैं। बता दें कि नतालिया 14 साल की थी तब से उनका वजन सिर्फ 40 किलो ही था। नतालिया ने अपना वजन बढ़ाने के लिए पावर लिफ्टिंग शुरू कर दी थी। नतालिया की 10 साल बाद ही जांघे काफी मजबूत हो गईं थी कि वह उनके बीच तरबूज रख कर तोड़ देती थीं।

3) डाना

डाना कॉलेज के दिनों में फुटबॉल काफी खेलती थी। डाना ने अपने बॉयफैंड के साथ मिलकर बॉडी बिल्डिंग शुरू कर दी। उसके बाद से डाना ने 2006 से कंपटशन में जाना शुरू कर दिया था। अब डाना स्कूल में फिजिकल ट्रेनिंग देती हैं।

4) कैथी

कैथी की हाइट 5 फुट 3 इंच ही है। कैथी की उम्र 40 साल की है और इस उम्र में भी उनकी बॉडी काफी अच्छी है। कैथी कनाडा की रहने वाली है और वह कनाडा की फेमस बॉडीबिल्डर में से एक है।

5) आइरिन एंडरसन

आइरिन का जन्म डेनमार्क में हुआ था। आजकल वह सूडान में रह रही हैं। आइरिन की लाइफ पर डॉक्यूमेंट्री भी बन चुकी है। उनकी डॉक्यूमेंट्री में उनके रास्ते में आई सारी परेशानियों को दिखाया गया था।