यूरोप घूमने का है प्लान , तो यहाँ जाना न भूले


अगर आपको घूमने का शौंक है और विदेश जाने की सोच रहे है तो यूरोप इसके लिए बैस्ट अॉप्शन है आपको बता दे कि यूरोप बहुत ही खूबसूरत देश है यहां घूमने के लिए बहुत सारे स्थान है। इन जगहों पर जाए बिना यूरोप की यात्रा अधूरी रहती है। अगर आप यूरोप में तो इन प्रमुख जगहों पर जाना न भूले ।

Source

चिरुना, स्वीडन (Kiruna, Sweden)
चिरुना एक काफी अच्छी जगह है। जहां घूमने लायक बहुत कुछ देखने को मिलेगा । जहां आपको उत्तरी ध्रुव के आसमान में दिखने वाली रौशनी का मजा ले सकते हैं।

Source

यहाँ देखने लायक जगह : – चिरुना की चर्च, चिरुना सिटी हॉल ट्रैवल टिप – चिरुना के आइस होटल जरूर जाइए। बता दे कि ये पूरी तरह से बर्फ का बना है और सिर्फ सर्दियों में ही खुला रहता है। ये होटल चिरुना से लगभग 19 किलोमीटर दूर स्थित है।

Source

सर्बिया ( Serbia )
आप अगर शांत वातावरण में अपना समय बिताने की सोच रहे हैं तो सर्बिया का बेलग्रेड आपके लिए बहुत अच्छा है। यहां की इतिहासिक ईमारतें और गढ़ के अलावा इसके कुदरती नजारे देखने लायक हैं।

Source

लिकटेंस्टीन (Liechtenstein)
अस्ट्रिया और स्विट्जरलैंड दोनों देशों की सीमा को मध्य बसा लिकटेंस्टीन बहुत खूबसूरत देश है। यहां की संस्कृति और समृद्धता का इतिहास इसे सबसे अलग बनाता है। यहां पर लोग जर्मन भाषा बोलते हैं। यहां के म्यूजियम देखने के लिए लोग दूर-दूर से देखने आते हैं। यहां सर्बिया के बेलग्रेड में एतिहासिक ईमारतें और गढ़ के अलावा कुदरती नजारे देखने लायक हैं।

Source

कोल्मार, फ्रांस (Colmar, France)
ये एक छोटा और खूबसूरत शहर है। ये फ्रांस के ऐल्सेस क्षेत्र में पड़ता है। आपको बता दे कि कोल्मार, जनवरी में यूरोप में घूमने के लिए एक परफेक्ट जगह है। यहां की खूबसूरती देखते ही बनती है। यहाँ आपको खूबसूरत पक्की गलियां और उतनी ही खूबसूरती से सजाए और बनाए गए मकानों को देखते-देखते ही आप यहां अपना मन खो आएंगे। इसे कोल्मार को ऐल्सेशियन वाइन की राजधानी भी कहा जाता है।

Source

आप यहाँ जाना न भूले : – लिटिल वेनिस, ओल्ड टाउन, उन्टरलिंडेन म्यूजियम, कोल्मार्स स्टैचू ऑफ लिबर्टी, बार्थहोल्डी म्यूजियम ट्रैवल टिप – पास ही के गांव विट्जेनहाइम (Wintzenheim) जाएं और वहां पर हॉलेण्ड्सबॉरो कासल (Hohlandsbourg Castle) ।

Source

लक्जमबर्ग (luxembourg)
यूरोप के लक्जमबर्ग में 100 से ज्यादा किले हैं जो पर्यटकों का ध्यान अपनी और खीचता है। विण्डेन यहां का प्रमुख आकर्षण का केन्द्र है। आप यहां पर स्पा का मजा ले सकते हैं।

Source

बोस्निया (Bosnia)
बोस्निया और हर्जेगोविना अपनी कुदरती खूबसूरती और संस्कृति के कारण दुनिया भर में मशहूर हैं। यहां पर जंगल, हरे भरे लैंडस्केप, जंगली जानवर और पक्षियों के कारण यूरोप में सबसे अलग देश है। यह देश उच्च गुणवत्ता वाले खाने के कारण भी जाना जाता है।

Source

अल्बानिया ( Albania )
अल्बानिया शानदार बीच और संस्कृति के लिए जाना जाता है। ये जगह स्कीइंग, बाइक राइडिंग और पैदल चलने, घूमने का शौंक रखने वालों के लिए आकर्षण का केन्द्र है। इसके अलावा भी यहाँ पर देखने लायक बहुत कुछ है।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.