अडोल्फ़ हिटलर के बारे में ये बातें जानकर आपके रोंगटे खड़े हो जायेंगे !


अडोल्फ हिटलर एक ऐसा इंसान जो पूरी दुनिया में एक क्रूर और बेरहम तानाशाह के नाम से याद किये जाते है। माना जाता है हिटलर और युद्ध की वजह से, होलोकॉस्ट के दौरान छह लाख यहूदियों की मौत हुई और विश्व युद्ध के परिणामस्वरूप 70 मिलियन लोगों की मृत्यु हुई। ऐसी कुछ अन्य जानकारियां आज हम आपके लिए लाये है जिन्हे जान कर आप हैरान रह जायेंगे।

1.अडोल्फ हिटलर के जन्म से पहले उनकी मां क्लारा हिटलर गर्भपात कराने का मन बना चुकी थीं, लेकिन ऐन वक्त पर डॉक्टर ने इसके लिए मना कर दिया था वरना ये तानाशाह पैदा ही नहीं होता।
2.जर्मन तानाशाह हिटलर का जन्म आस्ट्रिया में 20 अप्रैल, 1889 को हुआ। पढाई में अच्छा न होने के कारण हिटलर कभी कॉलेज नहीं जा पाए।

3.पढाई में विफल होने पर इन्होने पेंटिंग में हाथ आजमाया और वहां भी फेल होने के कारण इन्होने राजनीति की और रुख किया।
4.बताया जाता है प्रथम विश्वयुद्ध में ब्रिटिश सैनिकों ने एक घायल जर्मन सैनिक की जान बख्श दी थी। वह खुशनसीब सैनिक अडोल्फ हिटलर ही था, लेकिन बाद में इसने ही चुन-चुन के यहूदियों को कत्लेआम किया।

5.यहूदियों पर इतना अत्‍याचार करने के बाद हिटलर का पहला प्‍यार एक यहूदी लड़की ही थी। मगर हिटलर के पास उस समय इतनी भी हिम्‍मत नहीं थी कि वह उस लड़की से अपने प्‍यार का इजहार कर सकता।
6.अडोल्फ हिटलर को चॉकलेट बहुत पसंद थी और वह एक दिन में कम से कम एक किलो चॉकलेट जरूर खा जाते थे।

7. हिटलर शुद्ध रूप से शाकाहारी था। इतना ही नहीं, उसने इंसानों पर भले ही जुर्म किये हो पर पशु क्रूरता के खिलाफ एक कानून भी बना दिया।
8. अडोल्फ हिटलर पेट फूलने की समस्या से ग्रस्त था। इसके लिए वह प्रतिदिन 28 तरीके की दवाइयां लेता था।

9. चार्ली चैपलिन का बहुत बड़ा प्रशंसक होने की वजह से हिटलर भी उन्ही की तरह मूंछे रखने लगा। हिटलर की मूंछो को ‘टुथब्रश मुछें’ कहा जाता है।
10.हिटलर के दुश्मनों ने उन्हें करीब 42 बार जान से मारने की कोशिश की पर नाकाम रहे और हिटलर ने अपना अंत खुद के हाथों ही किया।