वायरल : मौत के तीन साल बाद कब्र से निकली महिला, जानिये पूरा सच


कहा जाता है की जीवन और मृत्यु भगवान् के हाथ में है और जो इंसान एक बात इस दुनिया से चला जाता है अर्थात जिस इंसान की मृत्यु हो जाती है वो फिर कभी वापस लौट कर नहीं आता। लेकिन पिछले दिनों एक ऐसा किस्सा सामने आया जिसने इस सर्वकालिक सत्य को झूठ साबित कर दिया। आप भी ये वीडियो देख कर हैरान रह जाएंगे।

इस वीडियो में ऐसा कुछ दिखाया गया की एक महिला जिसकी मौत को तीन वर्ष हो गये लेकीन वह महिला अपनी मौत के तीन सालो के बाद जीवित हो उठी और इतना ही नही अपनी कब्र से भी बाहर निकल आई।

इस वीडियो में दिखाया गया की इंडोनेशिया में एक महिला की मौत तीन साल पहले हो गी थी लेकिन अपनी मौत के तीन साल बाद वह जीवित होकर कब्र से बाहर आ गयी।

वाकई ये खबर पढ़कर और वीडियो देखकर आप सकते में आ जायेंगे पर आपको इस घटना का पूरा सच हम आज बताते है। दरअसल ये वीडियो इंडोनेशिया से आया है जिसमे कुछ लोग आपको एक शव के साथ नज़र आ रहे है। जिस महिला का ये शव है उसकी मौत वर्ष 2014 में हो गयी थी।

जैसे हमारे देश में पिंडदान करने की प्रथा है ऐसे ही इंडोनेशिया में एक प्रथा के लिए शव को कब्र से निकाल कर एक रस्म निभाई जाती है जिसमे शव के साथ खाने पीने की वस्तुएं रखी जाती है।

इस परम्परा में शव को सजाया जाता है और सारे क्रियाकर्म करके वापस दुबारा कब्र में दफनाया जाता है। अब आप समझ सकते है की इस वीडियो का पूरा सच क्या है पर इसे अलग अलग तरह से सोशल मीडिया पर प्रचारित किया जा रहा है।