दिल्ली हुई पानी-पानी , मौसम विभाग ने उत्तर भारत में 48 घंटे के लिए जारी किया अलर्ट


राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में आज एक बार फिर अचानक मौसम ने करवट ली । दिल्ली में झमाझम बारिश होने से दिल्लीवासियों को गर्मी से काफी राहत मिली । दिल्ली के तापमान में भी गिरावट दर्ज की गई है। बता दे कि जहां लोग गर्मी से परेशान थे उन्होने आज चैन की सांस ली। झमाझम बारिश की फुहारों से मौसम सुहावना हो गया। वही दिल्लीवासियों का कहना है कि जहां गर्मी से वो परेशान थे वही आज कि झमाझम बारिश से उन्हें राहत भी मिली है।

Rain

और उन्होने कहा कि दिल्ली में सुहाना मौसम होने से वे इसका जरूर लुप्त उठायेंगे। वही इंडिया गेट सहित अन्य स्थानों पर कुछ युवा इस बारिश का आनंद उठाते हुये भी देखे गये।

Rain in delhi

आपको बता दे की बारिश की वजह से हालांकि जगह-जगह यातायात अवरुद्ध हो गया । जिससे लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यातायात पुलिस ने बताया कि अचानक हुई इस बारिश से शहर के मोती बाग, लक्ष्मी नगर, समयपुर बादली और आईटीओ , लोदी रोड समेत कुछ इलाकों में जाम लग गया।

Weather

बता दे कि शुक्रवार सुबह मौसम ने करवट बदल ली और शहर में रुक-रुक कर हल्की बारिश हुई। मौसम विभाग के मुताबिक सुबह आठ बजकर तीस मिनट पर आर्द्रता का स्तर 78 प्रतिशत दर्ज किया गया।

water

आपको बता दे कि मौसम विभाग ने उत्तर भारत के कई शहरों के लिए आगामी 48 घंटे के लिए अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग का कहना है कि 22 और 23 सितंबर को उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा-पंजाब और दिल्ली एनसीआआर, समेत उत्तर प्रदेश के कई शहरों में भारी बारिश की आशंका है।

Alert Issues

ऐसे में लोगों को सतर्क रहने के लिए कहा गया है। मौसम विभाग का कहना है कि पर्वतीय राज्यों में लोगों को इस दौरान कुछ ज्यादा सचेत रहने की जरूरत है। इलाकों में बारिश के चलते भूस्खलन की समस्याएं भी आ सकती हैं।

Landslide

बता दे की पश्चिम यूपी के कई जिलों में अभी बारिश हो रही है और उत्तराखंड के कई जिलों में सुबह से तेज बारिश हो रही है।

Delhi Weather

विभाग के एक अधिकारी के मुताबिक न्यूनतम तापमान 26.5 डिग्री दर्ज किया गया जो इस मौसम के औसत तापमान से दो डिग्री ज्यादा है। अधिकारी ने कहा कि आज दिनभर आंशिक बादल छाए रहेंगे। शाम तक तेज बारिश होने की संभावना है। अधिकतम तापमान 30 डिग्री सेल्सियस के आसपास रह सकता है। कल न्यूनतम तापमान 24.8 डिग्री सेल्सियस था और अधिकतम तापमान 35.4 डिग्री दर्ज किया गया था।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.