भारत में शुरू होने वाली है ‘बिकिनी एयरलाइंस’ की सर्विस, एयरहोस्टेस ‘Bikini’ में करती हैं स्वागत !


Vietnam bikini airline

आसमान में परियों के साथ उड़ने की बात ख्वाबों में ही होती है। अगर ये सपना हकीकत बन जाय तो कैसा हो? जी हां, इस सपने को साकार करने का बीड़ा उठाया है वियतनाम की वियतजेट एयरलाइन ( Vietjet Airlines) ने। जो जल्दी ही अपनी उड़ान दिल्ली से वियतनाम के ची मिन्ह शहर के लिए शुरू करने वाला है।

Vietjet Airline

एयरलाइंस ने कहा है कि जुलाई-अगस्त से ये सर्विस नई दिल्ली से ची मिन्ह शहर के लिए शुरू हो जाएगी। बिकिनी एयरलाइंस हफ्ते में 4 दिन नई दिल्ली से अपनी उड़ान भरेगी।

Vietnam bikini airline

ये विमान कंपनी अपनी सेक्सीएस्ट मार्केटिंग के लिए दुनियाभर मे बदनाम है। एयरलाइंस ने मार्केटिंग के लिए एयरहोस्टेज को बिकिनी में यात्रियों के सामने रैंपवॉक करवाया । इस एयरलाइंस की मार्किंटग वुमन एंटरप्रेन्योर Nguyen Thi Phuong Thao देखती हैं। एयरलाइंस की एयरहोस्टेस के ड्रेस कोड को लेकर विवाद हुआ।

Vietnam bikini airline

इस एयरलाइंस ने हाल ही में फुटबॉल टीम के वेलकम में एयरहोस्टेस को लिंगेरी (Lingerie) पहनवाया था, जिसे लेकर खूब चर्चा हुई थी। एयरलाइंस की एयरहोस्टेस के बिकिनी पहनने पर भी काफी विवाद हुआ था। कई लोग मानते हैं कि ये सही नहीं है। जानकर ये भी कह रहे हैं कि भारत में इस विमान की सेवा शुरू होने पर हंगामा होना तय है।

Vietnam bikini airline

वियतजेट वियतनाम की पहली प्राइवेट एयरलाइन है। साल 2017 में कपंनी ने 1.7 करोड़ यात्रियों को सफर करवाया और 986 मिलियन डॉलर यानी 64 अरब रुपए से ज्यादा की कमाई की। वियतजेट के विमान घरेलू और विदेशों में 60 रुट्स पर उड़ान भरते हैं। एयरलाइंस ने बिकिनी कॉन्सेप्ट की वजह से कम वक्त में ज्यादा कामयाबी हासिल कर ली और वियतमान की दूसरी सबसे बड़ी एयरलाइन बन गई।

Vietnam bikini airline

फिलहाल एयरलाइन की सेवाएं थाईलैंड, वियतनाम, सिंगापुर, मलेशिया, दक्षिण कोरिया, म्यांमार, कंबोडिया, हॉन्ग कॉन्ग और ताईवान में उपलब्ध है। हालांकि एयरलाइन को साल 2016 में एशिया के टॉप 500 ब्रांड्स में शुमार किया गया है। अच्छी ब्रैंडिंग और बेहतर सेवा के बावजूद इस विमानन सेवा को कई बार आलोचनाओं का शिकार होना पड़ता है।

Vietnam bikini airline

आपको बता दे कि इस एयरलाइन को लेकर सोशल मीडिया पर भी खूब चर्चा होती है। इस दौरान एयरहोस्टेसेस के ड्रेस को लेकर तीखी प्रतिक्रियाएं भी लोग देते हैं। इसमें ड्रेस कोड को लेकर कई प्रयोग भी किए जाते हैं। कभी परिचारिकाएं स्विमिंग कास्ट्यूम में नजर आती हैं, तो कभी बिकनी में। हां इतना तो तय है कि एयरहोस्टेसेस के बदन के 70 प्रतिशत हिस्से पर कपड़े नहीं होते हैं।

अधिक लेटेस्ट खबरों के लिए यहां क्लिक  करें।

Choose A Format
Poll
Voting to make decisions or determine opinions
Story
Formatted Text with Embeds and Visuals
List
The Classic Internet Listicles
Video
Youtube, Vimeo or Vine Embeds
Thanks for loving our story. Like our Facebook page to get more stories.